Friday, Mar 29 2024 | Time 16:10 Hrs(IST)
image
खेल


दिव्या ने जीता स्वर्ण, निर्मला, पिंकी,सरिता फाइनल में

दिव्या ने जीता स्वर्ण, निर्मला, पिंकी,सरिता फाइनल में

नयी दिल्ली 20 फरवरी (वार्ता) भारत की दिव्या काकरान के सीनियर एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के तीसरे दिन यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव कुश्ती हाल में गुरुवार को 68 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीतने के बाद निर्मला देवी, पिंकी और सरिता ने भी अपने अपने वर्ग के फाइनल मुकाबलों में जगह बना ली।

इससे पहले दिव्या ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए 68 किग्रा भार वर्ग में जापानी खिलाड़ी नारुहा मत्सुयुकी को 6-4 से मात देते हुये स्वर्ण पदक अपने नाम किया जिससे प्रतियोगिता में भारत के दो स्वर्ण पदक समेत कुल छह पदक हो गए है।

भारत की तरफ से पिंकी, निर्मला और सरिता ने शानदार प्रदर्शन किया और तीनों ने अपने अपने भार वर्ग के फाइनल मुकाबलों में जगह बना ली है। निर्मला ने 50 किग्रा वर्ग के क्वाटरफाइनल मुकाबले में मंगोलिया की मुंखनर ब्यांबासुरेन को 6-4 और सेमीफाइनल मुकाबले में उज्बेकिस्तान की डौलेटबाइक यक्ष्हसमुराटोवा को एक तरफा अंदाज में 10 से मात देते हुए फ़ाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित की। उनका फ़ाइनल मुकाबला जापान की मिहो इगरशी से होगा।

पिंकी ने 55 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान की मरीना जुएवा को 6-0 से मात दी और वह स्वर्ण पदक के लिए फ़ाइनल मुकाबले में मंगोलिया की दुलगुन बोलोरमा से भिड़ेंगी। इसके अलावा 59 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में जोरदार प्रदर्शन करते हुए सरिता ने जापान की युमी कोना को 10-3 से मात दी और वह फ़ाइनल में मंगोलिया की बट्टसेत्सेग अल्तानसेटसेग का सामना करेंगी।

भारत की तरफ से 76 किग्रा वर्ग में किरन हालांकि राउंड 3 मुकाबले में मंगोलिया की एरुअंजरगल गनबट से कड़े मुकाबले में 3-4 से हार गयीं।

जतिन,रवि

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image