Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:12 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच और डेल पोत्रो क्वार्टरफाइनल में

जोकोविच और डेल पोत्रो क्वार्टरफाइनल में

लंदन,10 जुलाई (वार्ता) पूर्व नंबर एक और 12 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच अपने पुराने रंग में लौट आये हैं। जोकोविच ने सोमवार रात 29 विनर्स लगाते हुये रूस के कारेन खाचानोव को लगातार सेटों में 6-4, 6-2, 6-2 से हराकर 10वीं बार विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया जबकि पांचवीं सीड अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने अपना अधूरा मैच निपटाते हुए मंगलवार को अंतिम आठ में स्थान बना लिया।

विंबलडन के ग्रास कोर्ट पर 2011 , 2014 और 2015 में विजेता रहे जोकोविच ने अपनी पुरानी क्लास दिखाते हुये साबित किया कि वह फिर से पटरी पर लौट आये हैं। चोटों और खराब फार्म के कारण जोकोविच विश्व रैंकिंग में टॉप 20 से बाहर हो गये थे लेकिन विंबलडन से पहले क्वींस क्लब चैंपियनशिप में उन्होंने फाइनल तक पहुंचकर दिखाया था कि वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम में कुछ कर गुजरने को तैयार हैं।

31 वर्षीय जोकोविच का क्वार्टरफाइनल में 24वीं सीड जापान के केई निशिकोरी से मुकाबला होगा। निशिकोरी ने लात्विया के क्वालिफायर एर्नेस्ट गुलबिस को पराजित कर पहली बार विंबलडन के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी। जोकोविच का निशिकोरी के खिलाफ 13-2 का एटीपी रिकार्ड है। लेकिन दोनों अभी तक ग्रास कोर्ट पर नहीं भिड़े हैं।

सर्बियाई खिलाड़ी ने ग्रैंड स्लेम में अपनी 248वीं जीत दर्ज की और वह 41वीं बार ग्रैंड स्लेम क्वार्टरफाइनल में पहुंचे है। वह इस मामले में रोजर फेडरर (53 क्वार्टरफाइनल) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।

इस बीच पुरूष वर्ग के चौथे दौर के अधूरे रह गए मुकाबले को मंगलवार को निपटाते हुए पांचवीं सीड अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो ने अंतिम आठ में स्थान बना लिया। डेल पोत्रो ने फ्रांस के जाइल्स सिमोन के खिलाफ पहले दो सेट 7-6, 7-6 से जीत लिये थे और तीसरा सेट 5-7 से हार चुके थे।

चौथे सेट में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ा संघर्ष हुआ और डेल पोत्रो ने इस सेट का टाईब्रेक 7-5 से जीतकर मैच चार घंटे 24 मिनट में समाप्त किया। डेल पोत्रो का क्वार्टरफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल से मुकाबला होगा।

राज

वार्ता

More News
चेन्नई और बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब के मैच के लिये धर्मशाला तैयार

चेन्नई और बेंगलुरु के खिलाफ पंजाब के मैच के लिये धर्मशाला तैयार

20 Apr 2024 | 8:51 PM

धर्मशाला, 20 अप्रैल (वार्ता) हिमालय के सुरम्य क्षेत्र के बीच बसे धर्मशाला का खूबसूरत स्टेडियम पांच और नौ मई को प्रस्तावित आईपीएल मैच के लिये तैयार है।

see more..
एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया

एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया

20 Apr 2024 | 8:46 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी के उत्तर पश्चिम जिला निर्वाचन कार्यालय ने व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी के लिए लाडपुर गांव के जय दादा पौबारा ग्राउंड में दो दिवसीय (19 और 20 अप्रैल) फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मैच में शनिवार को एमिटी इंडियन नेशनल एफसी ने सुदेवा एफसी को 2-1 से हराया।

see more..
एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली रेस में क्विंटल 11वें स्थान पर

एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप की पहली रेस में क्विंटल 11वें स्थान पर

20 Apr 2024 | 8:16 PM

झुहाई इंटरनेशनल सर्किट (चीन), 20 अप्रैल,(वार्ता) आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इंडिया टीम के राइडर कवीन क्विंटल ने शनिवार को चीन में 2024 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) के दूसरे राउण्ड की पहली रेस में शीर्ष 15 में अपनी जगह बनायी।

see more..
साई लखनऊ और केजीएमयू के बीच एथलीट हेल्थकेयर के लिए एमओयू

साई लखनऊ और केजीएमयू के बीच एथलीट हेल्थकेयर के लिए एमओयू

20 Apr 2024 | 8:09 PM

लखनऊ 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के राष्ट्रीय उत्कृष्टता केंद्र लखनऊ और किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) ने एथलीटों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं को बढ़ाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।

see more..
image