Friday, Apr 19 2024 | Time 16:21 Hrs(IST)
image
खेल


कोलश्रेबर को हराने में छूटे जोकोविच के पसीने

कोलश्रेबर को हराने में छूटे जोकोविच के पसीने

मोंटे कार्लाे, 17 अप्रैल (वार्ता) दो बार के चैंपियन और दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने यहां मोंटे कार्लाे मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे राउंड में फिलीप कोलश्रेबर को कड़े संघर्ष के बाद पराजित किया।

जोकोविच ने पुरूष एकल के दूसरे दौर के मुकाबले में कोलश्रेबर को 6-3, 4-6, 6-4 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई। सर्बियाई खिलाड़ी के लिये मुकाबला चुनौतीपूर्ण रहा जिसमें वह आठ डबल फाल्ट कर बैठे और जीतने के लिये पांच मैच प्वांइट की जरूरत पड़ी।

कोलश्रेबर हालांकि कड़ी टक्कर के बावजूद जीत नहीं सके जिसके साथ उनका जोकोविच से 11 मैचों में 9 हारने का आंकड़ा हो गया है। उन्होंने गत माह इंडियन वेल्स के तीसरे दौर में सर्बियाई खिलाड़ी को हराकर अपनी यादगार जीत दर्ज की थी लेकिन मोंटे कार्लाे में वह उलटफेर से चूक गये।

शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी ने मैच में कई गलतियां कीं और दूसरे सेट में वह विपक्षी खिलाड़ी से 1-2 से पिछड़ गये। जोकोविच को बीच में ही फिर अंगूठे में चोट के लिये मेडिकल उपचार लेना पड़ा जो पांचवें गेम के दौरान चोटिल हो गया था। उन्होंने मैच के बाद कहा,“मैं दूसरे सेट के चार गेमों में लगातार सर्विस गंवा बैठा जो मेरे करियर में बहुत कम हुआ है। मैं बड़े सर्व नहीं करता लेकिन फिर भी अच्छा करता हूं। इस मैच में मेरी सर्विस ठीक नहीं थी।”

गत माह मियामी ओपन के चौथे राउंड में हार गये जोकोविच मैच के दौरान अपने खेल से इतने नाराज़ दिखे की दूसरे सेट में 4-2 से पिछड़ने पर उन्होंने अपना रैकेट जमीन पर पटक दिया। इसके बाद उन्होंने अनजाने में अपना एक शॉट भीड़ की तरफ उछाल दिया।

 

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image