Wednesday, Apr 17 2024 | Time 03:41 Hrs(IST)
image
खेल


“नाइस गॉय” से “बैड ब्वाय” बन गए जोकोविच

“नाइस गॉय” से “बैड ब्वाय” बन गए जोकोविच

न्यूयॉर्क, 07 सितंबर (वार्ता) महिला लाइन जज को अनजाने में गेंद मारने के बाद वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट से बाहर किए गए दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच नाइस गॉय से बैड ब्वाय बन सकते हैं।

जोकोविच ने यूएस ओपन के प्री क्वार्टरफाइनल मैच के दौरान गलती से गेंद को पीछे मारा जो पीछे खड़ी महिला लाइन जज को लगी। इसके बाद उन्हें टूर्नामेंट से अयोग्य घोषित कर दिया गया। जोकोविच ने हालांकि इस व्यवहार के लिए माफी मांगी लेकिन टेनिस जगत से इस घटना पर मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली है।

ब्रिटेन के पूर्व टेनिस खिलाड़ी ग्रेग रुसेदस्की ने कहा, “विश्वास नहीं हो रहा कि जोकोविच दोषी पाए गए हैं। नियम के अनुसार यह सही फैसला है भले ही उन्होंने यह अनजाने में किया गया या नहीं। जोकोविच को प्रेस वार्ता कर माफी मांगनी चाहिए थी। हमें अपने व्यवहार की जिम्मेदारी लेनी चाहिए चाहे हालात कैसे भी हों।”

भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने कहा, “इस घटना की मजेदार बात यह है कि अगर यह मामला एश या आर्मस्ट्रांग की जगह किसी अन्य कोर्ट पर होता तो ऐसा कुछ भी नहीं होता क्योंकि अन्य कोर्ट इलेक्ट्रोनिक कॉलिंग सिग्नल हैं वहां लाइंसमैन नहीं होते हैं।”

जोकोविच के खिलाफ प्री क्वार्टरफाइनल मुकाबला खेलने वाले कारेनो बुस्ता ने कहा, “मेरे ख्याल से उन्होंने जानबूझकर ऐसा नहीं किया। मुझे नहीं लगता कि हम लोगों में से कोई कभी ऐसा जानबूझकर करेगा। मैंने उनकी सर्विस तोड़ी और उन्होंने निराशा में बॉल को हिट किया। मेरे ख्याल से उनका भाग्य खराब था। आप ऐसा नहीं कर सकते लेकिन मेरा मानना है कि जोकोविच लाइन जज को हिट नहीं करना चाहते थे। मैं माफी चाहता हूं क्योंकि मैं ऐसे क्वार्टरफाइनल में नहीं पहुंचना चाहता था।”

पांचवीं सीड जर्मनी एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने कहा, “यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्होंने लाइन जज को हिट किया। जोकोविच दुर्भाग्यशाली रहे। मेरे ख्याल से वह इसके कारण थोड़े परेशान हैं। अगर वह कहीं और हिट करते या गेंद कहीं और गिरती तो उन पर जुर्माना नहीं लगता। मैं थोड़ा सदमे में हूं।”

18 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन मार्टिना नवरातिलोवा ने कहा, “जो कोर्ट में हुआ वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है। जोकोविच ने अनजाने में ही सही लेकिन लाइन जज को हिट किया और अधिकारियों के पास उन पर जुर्माना लगाने के सिवाए कुछ विकल्प नहीं था।”

शोभित राज

वार्ता

More News
यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

16 Apr 2024 | 11:15 PM

प्राचीन ओलंपिया 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख और अन्य आईओसी उच्च अधिकारियों ने मंगलवार को ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मशाल प्रज्ज्वलन समारोह के दौरान विश्व शांति का आह्वान किया।

see more..
दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

16 Apr 2024 | 11:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड दीपिका सोरेंग वर्ष के उभरते खिलाड़ी के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित किया है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image