Thursday, Jun 20 2019 | Time 09:07 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में संघर्ष में 17 हाउती विद्रोही ढेर
  • जिनपिंग किम जोंग के निमंत्रण पर उत्तर कोरिया रवाना
  • ट्रम्प जी20 सम्मेलन में पुतिन,जिनपिंग से करेंगे भेंट
  • उप्र में पर्यटन के समग्र विकास की कार्य योजना बनाई जाय:योगी
  • कार खाई में गिरी, चार घायल
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • न्यूजीलैंड चौथी जीत के साथ टॉप पर, द अफ्रीका संकट में
  • ‘एक देश एक चुनाव’ पर आप ने मांगा दृष्टिकोण दस्तावेज
खेल


जोकोविच ने पूरा किया मास्टर्स का खज़ाना

जोकोविच ने पूरा किया मास्टर्स का खज़ाना

सिनसिनाटी, 20 अगस्त (वार्ता) सर्बिया के नोवाक जोकोविच के खिताबों के खज़ाने में सिनसिनाटी मास्टर्स 1000 एटीपी टूर्नामेंट की कमी थी जिसे उन्होंने विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को हराने के साथ पूरा कर लिया है। इसी के साथ वह मास्टर्स सीरीज़ के सभी खिताब हासिल करने वाले पहले टेनिस खिलाड़ी भी बन गये हैं।

कोहनी की चोट और लंबे समय से खराब फार्म से जूझ रहे पूर्व नंबर एक जोकोविच ने पुरूष एकल फाइनल में फेडरर को हैरतअंगेज़ तरीके से लगातार सेटों में 6-4 6-4 से हराकर अपना पहला सिनसिनाटी मास्टर्स खिताब जीत लिया।

जोकोविच के खाते में अब वर्ल्ड मास्टर्स 1000 चैंपियनशिप सीरीज़ के कनाडा, सिनसिनाटी, इंडियन वेल्स, मैड्रिड ओपन, मियामी ओपन, मोंटे कार्लाे, पेरिस, रोम और शंघाई मास्टर्स के सभी नौ खिताब आ गये है। वह 1990 में शुरू हुई इस सीरीज़ के सभी खिताब जीतने वाले पहले खिलाड़ी हैं।

सर्बियाई खिलाड़ी के लिये यह जीत इस लिहाज़ से भी खास है कि उन्हें पांच बार सिनसिनाटी फाइनल में तीन बार फेडरर से हार मिली है। लेकिन इस बार विंबलडन चैंपियन ने हार के क्रम को उलटते हुये यहां सात बार के चैंपियन फेडरर को उलटफेर का शिकार बना दिया।

जोकोविच ने जीत के बाद कहा,“ मेरे लिये पहली बार यहां बतौर विजेता खड़ा होना बहुत खास है। मैं करियर में काफी मुश्किल दौर से गुजर रहा था, इस वर्ष मेरी सर्जरी भी हुई। मेरे लिये इस स्तर पर वापिस आना और विंबलडन जीतने के बाद पहली बार सिनसिनाटी जीतना बहुत बड़ी बात है।” जोकोविच ने फेडरर के खिलाफ अपने आखिरी तीनों मैच जीते हैं और स्विस खिलाड़ी के खिलाफ उन्होंने अपना रिकार्ड 24-22 पहुंचा दिया है।

विश्व के 10वें नंबर के खिलाड़ी ने इसी के साथ अपनी रैंकिंग में सुधार भी किया है और वह एटीपी रैंकिंग में छठे नंबर पर पहुंच गये हैं। वह इस महीने के आखिर में यूएस ओपन में अपने तीसरे खिताब के लिये उतरेंगे।

 

More News
पॉवरेड से प्रदर्शन बढ़ेगा: धोनी

पॉवरेड से प्रदर्शन बढ़ेगा: धोनी

19 Jun 2019 | 9:49 PM

नयी दिल्ली, 19 जून (वार्ता) पूर्व भारतीय कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी इंग्लैंड में चल रहे आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के ऑफिशियल स्पोर्ट्स ड्रिंक पॉवरेड का प्रचार करेंगे।

see more..
विराट का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके अमला

विराट का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके अमला

19 Jun 2019 | 9:49 PM

बर्मिंघम, 19 जून (वार्ता) दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला ने एकदिवसीय क्रिकेट में 8000 रन पूरे कर लिए लेकिन वह सबसे तेज 8000 रन पूरे करने में भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए।

see more..
अमला-डुसेन के अर्धशतकों से द. अफ्रीका के 241

अमला-डुसेन के अर्धशतकों से द. अफ्रीका के 241

19 Jun 2019 | 9:49 PM

बर्मिंघम, 19 जून (वार्ता) ओपनर हाशिम अमला (55) और रैसी वान डेर डुसेन (नाबाद 67) के शानदार अर्धशतकों की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्वकप के वर्षा बाधित मुकाबले में 49 ओवर में छह विकेट पर 241 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
शिखर बाहर, पंत अंदर, भुवी पर अभी फैसला नहीं

शिखर बाहर, पंत अंदर, भुवी पर अभी फैसला नहीं

19 Jun 2019 | 9:49 PM

साउथम्पटन, 19 जून (वार्ता) भारतीय ओपनर शिखर धवन अपने बाएं हाथ के अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण आईसीसी विश्वकप से बाहर हो गए हैं जबकि हैमस्ट्रिंग चोट से जूझ रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है। शिखर की जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को टीम में शामिल किया गया है।

see more..
image