Friday, Apr 19 2024 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
खेल


आस्ट्रेलियन ओपन में जोकोविच-हालेप शीर्ष वरीय

आस्ट्रेलियन ओपन में जोकोविच-हालेप शीर्ष वरीय

मेलबोर्न, 10 जनवरी (वार्ता) विश्व के नंबर एक पुरूष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच और महिला खिलाड़ी रोमानिया की सिमोना हालेप को अगले सप्ताह से शुरू होने वाले वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम आस्ट्रेलियन ओपन के लिये शीर्ष वरीयता दी गयी है।

23 बार की ग्रैंड स्लेम चैंपियन अमेरिका की सेरेना विलियम्स महिलाओं में बतौर 16वीं वरीय खिलाड़ी उतरेंगी।

पुरूषों में जोकोविच को शीर्ष वरीयता मिली है जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी स्पेन के राफेल नडाल दूसरी और गत चैंपियन रोजर फेडरर तीसरी वरीय होंगे। जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्वेरेव चौथी वरीय खिलाड़ी होंगे और अपने पदार्पण ग्रैंड स्लेम के लिये उतरेंगे।

विश्व के नंबर एक सर्बियाई खिलाड़ी इस वर्ष रिकार्ड सातवें आस्ट्रेलियन ओपन खिताब के लिये उतर रहे हैं और मेलबोर्न में सोमवार से शुरू हो रहे आस्ट्रेलियन ओपन में खिताब के प्रबल दावेदार होंगे। उनके अलावा स्विस मास्टर फेडरर भी खिताब का बचाव करने उतरेंगे लेकिन दोनाें दिग्गजों के लिये इस बार ज्वेेरेव को बड़ी चुनौती माना जा रहा है जिन्हें अब एटीपी सर्किट में नये हीरो के रूप में देखा जा रहा है।

ज्वेरेव हालांकि अब तक किसी भी ग्रैंड स्लेम के क्वार्टरफाइनल के आगे नहीं जा सके हैं। विश्व के पांचवें नंबर के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो चोट के कारण बाहर हैं, इसलिये दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन को पांचवीं वरीयता मिली है जबकि फाइनलिस्ट मारिन सिलिच को छठी वरीयता दी गयी है।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image