Friday, Apr 19 2024 | Time 06:21 Hrs(IST)
image
खेल


चोट के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने की उम्मीद : जोकोविच

चोट के बावजूद ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने की उम्मीद : जोकोविच

मेलबर्न, 14 जनवरी (वार्ता) सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और 21 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने शनिवार को कहा कि चोट की चिंता के बावजूद वह ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब रिकॉर्ड 10वीं बार जीतने का दम रखते हैं।

एडिलेड इंटरनेशनल में खेलते हुए जोकोविच की हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था, जिसका वह अभी भी इलाज करवा रहे हैं।

जोकोविच ने चोट के बारे में कहा, “चोट के बावजूद मुझे खिताब जीतने की उम्मीद है। मैं हमेशा अपने अवसरों को पसंद करता हूं। मैं उतनी ही मेहनत से ट्रेनिंग करता हूं, जितनी कोई और करता है। अब काफी सारे युवा हैं जो बहुत भूखे हैं, जो जीतना चाहते हैं। वे बड़े स्टेडियम में आपसे पल्ला झाड़ना चाहते हैं। मैं यह जानता हूं।"

उन्होंने कहा, "लेकिन इस तरह की विशेष परिस्थितियां आपको सही दृष्टिकोण रखने और चीजों को उचित तरीके से करने में मदद करती हैं। मुझे पता है कि जब मैं फिट होता हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलता हूं, तो इस कोर्ट (रॉड लेवर एरिना) पर मेरे पास किसी को भी हराने का मौका है।”

जोकोविच ने बताया कि वह अगले सप्ताह के लिये अपनी ऊर्जा को बचाने की कवायद में प्रशिक्षण सत्रों में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे रहे। उन्होंने उम्मीद जताई कि यह हैमस्ट्रिंग ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता में उनके लिये कोई समस्या नहीं पैदा करेगी।

सर्बिया के स्टार खिलाड़ी जोकोविच को कोविड टीकाकरण को लेकर अड़ियल रुख अपनाने के कारण पिछले साल इस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति नहीं मिली थी और उन्हें ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था।

उन्होंने हालांकि एटीपी फाइनल जीतकर 2022 का शानदार अंत किया और एडिलेड इंटरनेशनल में अपने करियर के 92वें खिताब के साथ नये साल की शुरुआत की।

जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया लौटने पर कहा, "मैं इस तरह की ऊर्जा और स्वागत, प्यार और समर्थन के लिये बहुत आभारी हूं।"

उन्होंने कहा कि सर्वश्रेष्ठ बनने की कोशिश अभी भी उन्हें प्रेरित करती है क्योंकि वह चिर-प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल (22) के ग्रैंड स्लैम हॉल की बराबरी करने का प्रयास कर रहे हैं।

प्रदीप. शादाब

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image