Friday, Mar 29 2024 | Time 10:39 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच चौथे दौर में

जोकोविच चौथे दौर में

लंदन,08 जुलाई (वार्ता) तीन बार के चैंपियन और पिछले काफी समय से खराब दौर से गुजर रहे सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने घरेलू खिलाड़ी ब्रिटेन के काइल एडमंड को चार सेटों के संघर्ष में 4-6, 6-3, 6-2, 6-4 से हराकर विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप में पुरूष एकल के चौथे दौर मे प्रवेश कर लिया है।

फुटबाल विश्वकप में इंग्लैंड की स्वीडन पर जीत से उत्साहित एडमंड और ब्रिटिश प्रशंसकों के सामने 31 वर्षीय जोकोविच ने पहला सेट हारने के बाद मजबूती से वापसी की। वर्ष 2013 में यहां ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे के हाथों हारे सर्बियाई खिलाड़ी ने तीसरे सेट में काफी अच्छा खेल दिखाया लेकिन 21वीं सीड एडमंड चौथे सेट में फिर से वापसी करते दिखे और जोकोविच की सर्विस ब्रेक कर 4-4 की बराबरी कर ली।

जाेकोविच ने हालांकि अपने अनुभव का फायदा उठाते हुये यह सेट 6-4 से जीता और चौथे दौर में जगह बना ली। 12 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन हालांकि मैच में उतने प्रभावशाली नहीं दिखे। पिछले लंबे समय से कोहनी की चोट से जूझ रहे सर्बियाई खिलाड़ी अब चौथे दौर में रूस के कारेन खाचानोव से भिड़ेंगे।

इस मैच में हालांकि टेनिस से अधिक फुटबाल का जुनून दिखा और इंग्लैंड की जीत के कारण मैच के बीच में दर्शकों ने बहुत तेज़ शोर मचाया जिससे जोकोविच काफी परेशान दिये। हालांकि जोकोविच ने इस जीत के साथ ग्रैंड स्लेम में 44वीं बार चौथे दौर में जगह बना ली, वह इस सूची में रोजर फेडरर के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं। वहीं एडमंड की चौथे दौर में हार के बाद विंबलडन एकल में कोई ब्रिटिश खिलाड़ी नहीं बचा है।

प्रीति

जारी वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image