Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:46 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच हैं ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के प्रबल दावेदार : नडाल

जोकोविच हैं ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के प्रबल दावेदार : नडाल

मेलबर्न, 14 जनवरी (वार्ता) स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन राफेल नडाल ने शनिवार को स्वीकार किया कि वह दबाव के साथ ऑस्ट्रेलियाई ओपन की शुरुआत कर रहे हैं और नोवाक जोकोविच इस खिताब के सबसे प्रबल दावेदार होंगे।

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2022 के विजेता नडाल के साल की शुरुआत यूनाइटेड कप में दो हार के साथ हुई है। नडाल ने अपने पिछले सात में से छह मुकाबले हारे हैं और ऑस्ट्रेलियाई ओपन में उनका पहला मैच 21 वर्षीय जैक ड्रेपर के साथ है जो इस सप्ताह एडिलेड इंटरनेशनल के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे।

नडाल ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, "यह संभवतः सबसे कठिन पहला राउंड है। वह (जैक) युवा और शक्तिशाली हैं और बहुत तेजी से ऊपर आ रहे हैं। टूर्नामेंट शुरू करना मेरे लिये बड़ी चुनौती होगी। देखते हैं क्या होता है। मैं यहां सिर्फ खुद को मौका देने के लिये हूं। मैं जानता हूं कि वह अच्छा खेल रहा है।"

जब नडाल से पूछा गया कि क्या वह दबाव महसूस कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, "बिल्कुल, बिना किसी संदेह के। मैं आजकल कई मुकाबले हार रहा हूं, जो खेल का हिस्सा है। मैं इस स्थिति को विनम्रता के साथ स्वीकार करते हुएआज जो मेरे पास है उसके साथ काम कर रहा हूं। मुझे अपनी लय फिर से हासिल करने की जरूरत है। मुझे जीत के साथ अपने आप में इस आत्मविश्वास को फिर से बनाने की जरूरत है, लेकिन यह सच है कि मैं सामान्य से अधिक हार रहा हूं।"

नडाल के चिर-प्रतिद्वंदी और नौ बार के ऑस्ट्रेलियाई ओपन विजेता नोवाक जोकोविच को कोविड वैक्सीन न लगवाने के कारण पिछले साल टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति नहीं मिली थी, जिसके बाद नडाल ने फाइनल में रूस के डेनिल मेदवेदेव को हराकर खिताब जीत लिया था।

सर्बिया के जोकोविच इस साल टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं और नडाल का मानना है कि वह खिताब जीतने के सबसे प्रबल दावेदार हैं।

नडाल ने कहा, "जोकोविच बहुत अच्छी तरह से तैयार लग रहे हैं। साल के अंत में उन्हें शानदार नतीजे मिले, उन्होंने साल की शुरुआत भी जीतकर की है। यह ऐसा टूर्नामेंट है जो उनके लिए हमेशा अच्छा रहा है। अगर हम खिताब जीतने के प्रबल दावेदार के बारे में बात करते हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह खिताब जीतने के लिये सबसे पसंदीदा हैं।"

उन्होंने कहा, "लेकिन टूर्नामेंट पहले शनिवार को नहीं जीते जाते हैं, आपको दो सप्ताह तक काम करना पड़ता है, हालांकि उन्होंने दिखाया है कि वह ऐसा कर सकते हैं। अगर वह जीतते हैं तो मैं उन्हें बधाई दूंगा। उन्होंने कुछ ऐतिहासिक किया होगा, और बस इतना ही। मेरा जीवन बदलने वाला नहीं है।"

शादाब

वार्ता

More News
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
image