Friday, Apr 19 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच ने सर्बिया को एटीपी कप क्वार्टर में दिलाई जगह

जोकोविच ने सर्बिया को एटीपी कप क्वार्टर में दिलाई जगह

सिडनी, 07 जनवरी (वार्ता) नोवाक जोकोविच की अगुवाई वाली सर्बियाई टीम ने फ्रांस को 2-1 से पराजित कर 1.5 करोड़ डॉलर की ईनामी राशि वाले एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंट के पदार्पण संस्करण में ग्रुप ए पर शीर्ष स्थान के साथ क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

सर्बिया इसी के साथ क्वार्टरफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गयी है। आस्ट्रेलिया टेनिस टूर्नामेंट के पहले एटीपी कप के मैचों को सिडनी, पर्थ और ब्रिसबेन तीन शहरों में आयोजित किया जाएगा।

सर्बिया और फ्रांस के बीच हुये मुकाबले में फ्रेंच टीम के लिये बेनोएट पेयर ने डुसान लाजोविच को 6-2, 6-7 (6), 6-4 से रोमांचक मुकाबले में हराकर 1-0 की बढ़त दिलाई थी। लेकिन विश्व के दूसरे नंबर के जोकोविच ने सर्बियाई टीम को बराबरी पर पहुंचाया। उन्होंने गाएल मोंफिल्स के खिलाफ लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से अपना मैच जीता।

16 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन जोकोविच ने फिर युगल मैच में विक्टर ट्रोएकी के साथ निकोलस महूत और एडुअर्ड रोजर वेसेलिन की जोड़ी को टाईब्रेक मुकाबले में 6-3, 6-7 (5), 10-3 से हराया। ब्रिसबेन के पैट रॉफ्टर एरेना में सर्बियाई जोड़ी ने रोमांचक मैच को जीत अपनी टीम को 2-1 से जीत दिला दी।

जोकोविच ने मैच के बाद अपनी खुशी जाहिर की। उन्होंने पत्रकारों से कहा,“ मैंने अपनी भावनाएं दिखाईं क्योंकि मुझे सर्बिया के लिये खेलना बहुत पसंद है और मैं अपनी टीम और दोस्तों की परवाह करता हूं। ये लोग मेरे जीवन में बहुत अहम हैं और मेरे पक्के देास्त हैं।”

उन्होंने कहा,“ मैं विक्टर के साथ बढ़ा हुआ हूं। हमने आखिरी बार डेविस कप में रूस के खिलाफ क्वार्टरफाइनल खेला था और हम हार गये थे। लेकिन फ्रांस के खिलाफ हमने पूरी उर्जा के साथ खेला और सुपर टाईब्रेक में जीत दर्ज की। हम ग्रुप की सर्वश्रेष्ठ टीम के रूप में क्वालीफाई करने में सफल हुये हैं। हमें पता है कि हम शुक्रवार को खेलेंगे और आगे की तैयारी करेंगे।”

प्रीति

जारी वार्ता

More News
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
image