Friday, Mar 29 2024 | Time 03:41 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच, बार्टी टेनिस रैंकिंग में नंबर वन

जोकोविच, बार्टी टेनिस रैंकिंग में नंबर वन

बीजिंग, 24 जून (वार्ता) सर्बिया के नोवाक जोकोविच और आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी सोमवार को जारी ताज़ा एटीपी और डब्ल्यूटीए रैंकिंग के अनुसार दुनिया के नंबर एक पुरूष और महिला टेनिस खिलाड़ी बन गये हैं।

जोकोविच ने पुरूष रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है तथा अन्य शीर्ष 10 खिलाड़ियों की रैंकिंग में भी कोई बदलाव नहीं है। सर्बियाई खिलाड़ी के 12,415 अंक हैं और उनका दूसरे नंबर के स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल से अंकों का फासला भी काफी बढ़ गया है। वहीं 10वीं बार हाले अोपन का खिताब जीतने वाले स्विस मास्टर रोजर फेडरर ने तीसरे नंबर पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

वहीं फाइनल में फेडरर के विपक्षी डेविड गोफिन 23वें से सीधे 10वें पायदान पर पहुंच गये हैं। स्पेन के फेलिसियानो लोपेज़ ने क्वींस क्लब टूर्नामेंट जीतने के बाद रैंकिंग में सुधार किया है और 53वें नंबर पर पहुंच गये हैं।

महिलाओं की डब्ल्यूटीए रैंकिंग में इस महीने फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाली आस्ट्रेलिया की बार्टी ने आधिकारिक रूप से विश्व की नंबर एक रैंकिंग हासिल कर ली है। उन्होंने इंग्लैंड में हुये बर्मिंघम क्लॉसिक में जीत दर्ज करने के बाद जापान की नाओमी ओसाका को उनके शीर्ष स्थान से अपदस्थ कर दिया है।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image