Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:10 Hrs(IST)
image
खेल


दिमित्रोव की चुनौती पार कर चौथे चरण में पहुंचे जोकोविच

दिमित्रोव की चुनौती पार कर चौथे चरण में पहुंचे जोकोविच

मेलबर्न, 21 जनवरी (वार्ता) नोवाक जोकोविच ने 10वें ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए शनिवार को तीसरे चरण में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को 3-0 से मात दी।

रॉड लेवर एरिना पर खेले गये मुकाबले में जोकोविच ने अपने बुल्गारियाई प्रतिद्वंद्वी को 7-6(7), 6-3, 6-4 से हराकर चौथे चरण में कदम रखा, हालांकि वह पूरे मैच के दौरान अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से जूझते नजर आये।

राफेल नडाल की बराबरी करने के लिये 22वें ग्रैंड स्लैम खिताब पर नज़र गड़ाये सर्बियाई दिग्गज पहले सेट में असहज नज़र आये। उन्होंने मुकाबले की शुरुआत में ही एक ब्रेक लिया, 5-3 पर तीन सेट अंक गंवाये और आखिर में सर्विस भी गंवाई। उन्होंने हालांकि टाई ब्रेकर में यह सेट जीत लिया।

दूसरे सेट में मेडिकल ब्रेक लेकर लौटे जोकोविच ने आक्रामक शॉट खेले और 27वीं वरीयता प्राप्त दिमित्रोव पर 4-2 की बढ़त बना ली। दिमित्रोव ने संघर्ष दिखाया लेकिन एक शॉट नेट पर खेलकर सर्विस खो दी जिसके बाद जोकोविच ने लगातार दो पॉइंट बनाकर दूसरा सेट भी जीत लिया।

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण जोकोविच ने तीसरे सेट में भी कुल दो ब्रेक लिये। वह इस दौरान कोर्ट में दौड़ते हुए कुछ हद तक असहज भी नज़र आये, हालांकि दिमित्रोव की अप्रत्याशित गलतियों ने उनकी जीत को आसान बना दिया।

चौथे चरण में जोकोविच का सामना ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर से होगा, जो इटली के बेंजमिन बोंज़ी को 7-6(7), 6-2, 6-1 से हराकर आ रहे हैं।

दिन के अन्य मुकाबलों में, आंद्रे रुबलेव ने ब्रिटेन के डैन इवान को 6-4, 6-2, 6-3 से मात दी। स्पेन के रॉबर्टो बॉटिस्टा ऐगट ने ब्रिटेन के एंडी मर्रे को 6-1, 6-7(9), 6-3, 6-4 से मात दी।

फ्रांस की कैरोलीना गार्सिया ने महिला एकल के तीसरे चरण में जर्मनी की लौरा सिगमंड को 1-6, 6-3, 6-3 से मात दी। एरीना सबालेंका ने बेल्जियम की एलीसे मार्टिन्स को 6-2, 6-3 से हराया।

शादाब,आशा

वार्ता

More News
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
image