Friday, Apr 19 2024 | Time 03:50 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच ने नंबर 1 रैंकिंग पर नडाल से बढ़ाया फासला

जोकोविच ने नंबर 1 रैंकिंग पर नडाल से बढ़ाया फासला

नयी दिल्ली, 22 अप्रैल (वार्ता) सर्बिया के नोवाक जोकोविच सोमवार को जारी एटीपी विश्व टेनिस रैंकिंग में अपने नंबर एक स्थान पर और मजबूत हो गये और उनका मोंटे कार्लाे मास्टर्स में रिकार्ड 12वें खिताब से चूके स्पेन के राफेल नडाल से रेटिंग अंकों का फासला बढ़कर 3000 पहुंच गया है।

आखिरी तीनों ग्रैंड स्लेम जीतने वाले जोकोविच मोंटे कार्लाे क्वार्टरफाइनल में दानिल मेदवेदेव के हाथों उलटफेर का शिकार बनकर बाहर हो गये थे, लेकिन इससे उनकी रैंकिंग पर असर नहीं पड़ा है और वह अब नडाल से सीधे 3000 रेटिंग अंक आगे हो गये हैं। नंबर एक जोकोविच के अब 11160 रेटिंग अंक हैं।

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नडाल अपने रिकार्ड 12वें खिताब से चूक गये जिसका खामियाजा उन्हें रेटिंग अंकों में कमी से भुगतना पड़ा है। सेमीफाइनल में फाबियो फोगनिनी से हारकर बाहर हुये नडाल के 8,085 रेटिंग अंक हैं और वह अपने दूसरे पायदान पर बरकरार हैं।

नडाल को हराकर बाद में मोंटे कार्लाे में चैंपियन बने 31 साल के फोगनिनी अपने पहले मास्टर्स खिताब को जीतने के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ 12वीं रैंकिंग पर पहुंच गये हैं। उन्होंने सर्बिया के डुसान लाजोविच को हराकर खिताब जीता है। फोगनिनी को सीधे छह स्थान का फायदा हुआ है जबकि उपविजेता लाजोविच 24 स्थान की छलांग के साथ 24वें नंबर पर पहुंच गये हैं।

जर्मनी के एलेक्सांद्र ज्चेरेव (5,770) तीसरे, स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर (5,590) चौथे और आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम(4,675) पांचवें नंबर पर हैं। केविन एंडरसन एक स्थान उठकर छठे जबकि केई निशिकोरी एक स्थान गिरकर सातवें नंबर पर खिसक गये हैं। स्टेफानोस सितसिपास आठवें, जुआन मार्टिन डेल पोत्रो नौंवें और जॉन इस्नर 10वीं रैंकिंग पर हैं।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image