Friday, Mar 29 2024 | Time 11:08 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच, सेरेना वेस्टर्न एंड सर्दन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे

जोकोविच, सेरेना वेस्टर्न एंड सर्दन ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे

वाशिंगटन, 25 अगस्त (वार्ता) दुनिया के नंबर एक पुरुष खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच गर्दन में दर्द के बावजूद लिथुआनिया के रिचर्ड बेरानकिस को हराकर जबकि अमेरिका की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स डच की अरांतक्स रस को पराजित कर वेस्टर्न एंड सर्दन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं।

जोकोविच ने गर्दन में दर्द और प्रत्येक सेट में पिछड़ने के बावजूद बेरानकिस पर 7-6, 6-4 की जीत से एटीपी टूर में वापसी की। इस जीत के साथ ही जोकोविच का इस साल का रिकार्ड अब 19-0 का हो गया है।

गर्दन में दर्द के कारण पुरुष युगल वर्ग के मैच से नाम वापस लेने वाले जोकोविच ने बेरानकिस के खिलाफ मैच के दौरान मेडिकल सहायता ली। उल्लेखनीय है कि जोकोविच जून में सर्बिया और क्रोएशिया प्रदर्शनी मैच में भाग लेने के बाद कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।

अन्य मैच में सर्बिया के फिलिप क्राजोविक ने ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम को 6-2, 6-1 से पराजित किया जबकि पूर्व नंबर एक ब्रिटेन के एंडी मरे ने विश्व रैंकिंग में सातवें स्थान पर मौजूद जर्मनी के एलेक्जेंडर जेवरेव को 6-3, 3-6, 7-5 से हराया।

महिला वर्ग में तीसरी वरीयता प्राप्त सेरेना को हालांकि जीत के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। उन्होंने रस को 7-6, 3-6, 7-6 से हराकर अगले दौर में जगह बनायी। अन्य मुकाबलों में चौथी सीड जापान की नाओमी ओसाका, बेलारुस की अरिना सबालेंका और जोहाना कोंटा ने जीत हासिल की।

शोभित

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image