Friday, Apr 19 2024 | Time 07:10 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच की सर्बियाई टीम एटीपी कप फाइनल में

जोकोविच की सर्बियाई टीम एटीपी कप फाइनल में

सिडनी, 11 जनवरी (वार्ता) नोवाक जोकोविच ने पांचवीं रैंक रूस के दानिल मेदवेदेव को रोमांचक एकल मुकाबले में पराजित कर सर्बिया को एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंट के पहले संस्करण के फाइनल में जगह दिला दी।

विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी जोकोविच की जीत से पहले सर्बिया के लिये डुसान लाजोविच ने बढ़त अंक बटोरा और रूसी खिलाड़ी कारेन खाचानोव को पहले एकल में 7-5, 7-6 (7/1) से पराजित कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

16 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन ने मेदवेदेवे के खिलाफ 6-1, 5-7, 6-4 से पराजित कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी जिससे सर्बिया को 2-0 की अपराजेय बढ़त मिल गयी।

जोकोविच ने अपनी टीम की जीत के बाद कहा,“मेरे लिये यह असाधारण मैच था। कई रैलियां खेलने से मैं काफी थक गया हूं। मेदवेदेव दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हैं और उन्होंने इस मैच में यह दिखाया। वह बेसलाइन पर काफी चुनौतीपूर्ण थे और बेहतरीन सर्व किये। इस वर्ष मेरे लिये यह सबसे मुश्किल मैच था।”

एक अन्य सेमीफाइनल मुकाबले में अब निक किर्गियोस की अगुवाई वाली आस्ट्रेलिया और स्पेन के राफेल नडाल फाइनल में जगह बनाने के लिये उतरेंगे।

प्रीति

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image