Friday, Mar 29 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
खेल


जोकोविच ने कतर में जीता साल का पहला मैच

जोकोविच ने कतर में जीता साल का पहला मैच

दोहा, 02 जनवरी (वार्ता) विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने कतर ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पहले दौर में जीत के साथ वर्ष 2019 की विजयी शुरूआत कर ली है।

जोकोविच ने दामिर जुमहुर को लगातार सेटों में 6-1, 6-2 से हराकर पुरूष एकल में पहले राउंड का मैच केवल 55 मिनट में जीत लिया। नंबर एक खिलाड़ी ने विश्व के 47वें नंबर के बोस्नियाई खिलाड़ी के खिलाफ एकतरफा अंदाज़ में जीत दर्ज कर दूसरे दौर में जगह बना ली।

सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा,“ मैं यहां वापिस आकर खुश हूं और जीत के साथ शुरूआत करके बहुत खुश हूं। परिणाम और समय के अनुसार मेरी यह अच्छी जीत थी लेकिन आसान जीत नहीं कहूंगा क्योंकि मैं अपने विपक्षी खिलाड़ी का सम्मान करता हूं।”गत वर्ष विंबलडन और यूएस ओपन के रूप में दो ग्रैंड स्लेम जीतने के बाद उनके खाते में कुल 14 ग्रैंड स्लेम दर्ज हो गये हैं। जोकोविच के नाम अब दोहा में 13 जीत और एक हार का रिकार्ड हो गया है।

दूसरी वरीय आस्ट्रिया के डॉमिनिक थिएम को विश्व के 55वें नंबर के खिलाड़ी फ्रांस के पिएरे ह्यूज हर्बट ने 6-3, 7-5 से हराया। हालांकि तीन बार के ग्रैंड स्लेम विजेता स्टेनिसलास वावरिंका को कारेन खाचानोव से जीतने के लिये पसीना बहाना पड़ा और 7-6, 6-4 से उन्होंने जीत दर्ज की।

तीसरी सीड खाचानोव गत वर्ष करियर की सर्वश्रेष्ठ 11वीं रैंकिंग पर पहुंचे थे। वावरिंका और जोकोविच की दोहा सेमीफाइनल में भिड़ने की संभावना है। चोट से उबरने वाले अन्य खिलाड़ी छठी सीड बेल्जियम के डेविड गोफिन को लिथुआनिया के क्वालिफायर रिकार्डिस बेर्नाकिस ने 3-6, 6-4, 7-6 से हराकर बाहर किया।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image