Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:45 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के डीएम को नई नाव खरीदने एवं ड्रोन की मदद लेने की अनुमति : सुशील

बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के डीएम को नई नाव खरीदने एवं ड्रोन की मदद लेने की अनुमति : सुशील

पटना 26 जुलाई (वार्ता) बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के जिलाधिकारियों (डीएम) को विशेष परिस्थिति में नई नाव खरीदने और सुदूरवर्ती इलाकों में ड्रोन की मदद लेने की सरकार की ओर से अनुमति दी गई है।

श्री मोदी ने रविवार को बताया कि नई नाव की खरीद पर लगी रोक को हटाते हुए बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के जिलाधिकारियों को विशेष परिस्थिति में नई नाव खरीदने और सुदूरवर्ती इलाकों में ड्रोन की मदद लेने की सरकार की ओर से अनुमति दी गई है। ड्रोन के इस्तेमाल से बाढ़ में किसी के फंसे होने की स्थिति और उसके सही लोकेशन को जानने में सहूलियत होगी।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मुजफ्फरपुर जिले के 11 प्रखंडों की 132 पंचायतों के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं एवं बोचहा की विधायक बेबी कुमारी तथा औराई के पूर्व विधायक रामसूरत राय के साथ बाढ़ की स्थिति की समीक्षा करने के दौरान मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी को सामुदायिक रसोई और सरकारी नावों की संख्या बढ़ाने, पॉलीथिन शीट एवं सूखा राशन वितरण को तेज करने के लिए कहा।

समीक्षा के दौरान कार्यकताओं ने बताया कि मुजफ्फरपुर के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 70 सामुदायिक रसोई तथा 150 नावें संचालित की जा रही है। अब तक 20 हजार पाॅलीथिन शीट का वितरण किया गया है। लेकिन, प्रभावितों की संख्या के मद्देनजर नावों की संख्या बढ़ाने एवं पाॅलीथिन शीट का और अधिक वितरण करने की जरूरत है।

श्री मोदी ने कार्यकर्ताओं से कोरोना महामारी के दौरान एहतियात बरतते हुए यथासंभव बाढ़ पीड़ितों की अपने स्तर से भी मदद करने का निर्देश दिया।

सूरज शिवा

वार्ता

image