Thursday, Apr 18 2024 | Time 17:41 Hrs(IST)
image
राज्य


पुरोहित के अभिभाषण का द्रमुक ने किया बहिष्कार

पुरोहित के अभिभाषण का द्रमुक ने किया बहिष्कार

चेन्नई, 02 फरवरी (वार्ता) तमिलनाडु में मुख्य विपक्षी दल द्रमुक ने मंगलवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित के तमिलनाडु विधानसभा में अभिभाषण का बहिष्कार किया।

द्रमुक का आरोप है कि राज्यपाल ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी हत्या मामले में सात दोषियों को रिहा करने संबंधी उसकी याचिका और मुख्यमंत्री एवं उनके कैबिनेट सहयोगियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर कोई कार्रवाई नहीं की है।

इसके बाद राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान द्रमुक के अध्यक्ष एवं विपक्ष के नेता एम के स्टालिन ने कुछ मुद्दों को उठाने की मांग की, हालांकि उन्हें सदन से बाहर जाने और पांच मिनट बाद वापस लौटने के लिए कहा गया। इस दौरान राज्यपाल ने कहा कि केंद्र ने आम बजट में राज्य के लिए एक लाख करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

श्री स्टालिन ने बाद में विधानसभा परिसर के बाहर पत्रकारों से कहा कि द्रमुक ने मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर द्रमुक की शिकायत पर कार्रवाई न करने के लिए राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार करने का फैसला किया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल ने श्री गांधी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहे सातों दोषियों को रिहा करने के मामले में भी उसकी अर्जी पर कोई कार्रवाई नहीं की। राज भवन की तरफ से दोषियों की रिहाई पर कोई उचित जवाब नहीं आया है।

सं.श्रवण

वार्ता

image