Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


द्रमुक ने चार विस सीटों पर उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग से आग्रह किया

द्रमुक ने चार विस सीटों पर उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग से आग्रह किया

चेन्नई 31 मार्च (वार्ता) तमिलनाडु में विपक्षी पार्टी द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक) ने रविवार को निर्वाचन आयोग पर भेदभाव करने आरोप लगाते हुए अगले 48 घंटे में राज्य की खाली चार विधानसभा सीटों पर उपचुनावों की घोषणा करने का आग्रह किया है।

द्रमुक के सांसद और संगठन के सचिव आर एस भाराथी ने मुख्य चुनाव अधिकारी सुनील अरोड़ा को संबोधित अपनी याचिका में कहा है कि चुनाव आयोग ने गुजरात में इसी तरह के मामले में उप चुनावों की घोषणा की है इसलिए तमिलनाडु में भी उपचुनावों की घोषणा होनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि गुजरात में तीन विधानसभा सीटों पर उपुचनाव की घोषणा की गयी। वहां कांग्रेस के दो विधायकों ने भाजपा में शामिल हाेने के लिए सात मार्च को मानधर और धरांगधरा विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर दे दिया था। एक अन्य विधायक ने जामनगर ग्रामीण विधानसभा से 11 मार्च को इस्तीफा दे दिया था।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने इस पर तत्काल संज्ञान लेते हुए नोटिफिकेशन जारी कर गुजरात लोकसभा सीटों के साथ उपचुनावों की 14 मार्च को घोषणा कर दी।

उन्होंने कहा कि ऐसा कुछ भी नहीं है जो चुनाव आयोग को 48 घंटे के भीतर उप चुनावों की घोषणा करने से रोकता है। उन्होंने चुनाव आयोग से आग्रह किया वह तीनों विधानसभा सीटों के साथ-साथ सुलूर विधानसभा पर भी 48 घंटे में उपचुनावों की घोषणा करें। यदि वह ऐसा करने में असफल रहता है तो द्रमुक इस पर उचित कार्यवाही शुरू करने के लिए मजबूर होगा।

राम जितेन्द्र

वार्ता

image