Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:30 Hrs(IST)
image
राज्य


कानून का दुरुपयोग नहीं होने देंगे: शिवराज

कानून का दुरुपयोग नहीं होने देंगे: शिवराज

सतना, 18 सितंबर (वार्ता) अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति अधिनियम के चल विरोध के बीच आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश की धरती पर कानून का दुरुपयोग नहीं होने देंगे। किसी भी वर्ग के व्यक्ति के साथ अन्याय नहीं होगा, सबको न्याय मिलेगा।

श्री चौहान ने यहां आयोजित राज्य-स्तरीय पिछड़ा वर्ग महाकुंभ में यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसी भी स्थिति में सामाजिक समरसता का वातावरण दूषित नहीं होने दिया जायेगा। उन्होंने पिछड़ा वर्ग के लोगों का आव्हान किया कि समाज के सभी वर्गों की भलाई के लिये एकजुट होकर कार्य करें। श्री चौहान ने मध्यप्रदेश शासन की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देते हुए बताया कि योजनाओं में हर वर्ग के व्यक्ति के हित को ध्यान में रखा गया है। योजनाओं का लाभ सभी वर्गों के लोग प्राप्त कर रहे हैं, किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है।

उन्होंने बुनियादी सुविधाओं और शिक्षा, स्व-रोजगार आदि योजनाओं का जिक्र करते हुए बताया कि सभी वर्गों के विकास के लिये योजनाओं में प्रावधान किये गये हैं। उन्होंने कहा कि संबल योजना समाज के सभी वर्गों के गरीब तबके के लिये सुरक्षा कवच है।

महाकुंभ में रामजी महाजन पिछड़ा वर्ग सेवा राज्य पुरस्कार वर्ष 2016 से समाज-सेवी सर्वश्री मुन्नासिंह दांगी, विजय घाटोड, मुन्नीलाल यादव, ज्वाला प्रसाद विश्वकर्मा, बृजेश चौहान, मुख्यतार सिंह यादव, हेमलाल महाजन, डॉ. धन सिंह चंदेल, जमुना यादव, राममूर्ति राजपूत, मनीषा चौरसिया, सीमा सेन, प्रेमलता सेनी, ममता विश्वकर्मा और मंजू चौधरी को सम्मानित किया गया। महात्मा ज्योतिबा फुले पिछड़ा वर्ग सेवा राज्य पुरस्कार वर्ष 2016-17 से समाज-सेवी कृष्णगोपाल कश्यप और साबित्रीबाई फुले पिछड़ा वर्ग सेवा राज्य पुरस्कार वर्ष 2016-17 से समाज-सेवी मंजू सराठे को सम्मानित किया गया।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने मुख्यमंत्री युवा उद्यमी योजना के अंतर्गत पिछड़ा वर्ग के उद्यमियों को प्रतीकात्मक चेक प्रदान किये। राज्य-स्तरीय पिछड़ा वर्ग महाकुंभ में उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री रुस्तम सिंह, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ललिता यादव, ऊर्जा मंत्री नारायण सिंह कुशवाह और सांसद गणेश सिंह, प्रहलाद पटेल और जनार्दन मिश्रा, विधायक नारायण त्रिपाठी और शंकरलाल तिवारी, जिला पंचायत अध्यक्ष सुधा सिंह सहित अन्य जन प्रतिनिधि और समाजसेवी उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

More News
पूरे देश में मोदी सरकार के लिए प्रचंड जनमत : योगी

पूरे देश में मोदी सरकार के लिए प्रचंड जनमत : योगी

20 Apr 2024 | 2:28 PM

लखनऊ, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया कि पूरे देश में मोदी लहर प्रचंड रुप में है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) लगातार तीसरी बार सरकार बनाने को तैयार है।

see more..
मैनपुरी: ट्रक की टक्कर से पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली,04 की मौत,24 घायल

मैनपुरी: ट्रक की टक्कर से पलटी ट्रैक्टर-ट्रॉली,04 की मौत,24 घायल

20 Apr 2024 | 2:13 PM

मैनपुरी,20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मैनपुरी जिले के भोगांव थाना क्षेत्र में शनिवार सुबह एक ट्रक की टक्कर से ट्रैक्टर-ट्राली पलट गयी। इस दुर्घटना में चार महिलाओं की मौत हो गयी और 24 अन्य घायल हो गये।

see more..
image