Friday, Mar 29 2024 | Time 14:53 Hrs(IST)
image
विशेष » कुम्भ


निंदा नहीं,अब सबक सिखाना होगा: नायडू

निंदा नहीं,अब सबक सिखाना होगा: नायडू

कुंभनगर, 16 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर फिदायीन हमले को कायराना कृत्य बताते हुये उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा कि अब सिर्फ निंदा करने से काम नहीं चलेगा बल्कि ऐसी नापाक हरकतों का जड़ से सफाया करना होगा।

कुंभ क्षेत्र में शनिवार को पहुंचे श्री नायडू ने आतंकवादियों को सबक सिखाने की वकालत करते हुए कहा कि अब केवल निंदा करने से काम नहीं चलेगा बल्कि ऐसे नापाक हरकतों को कुचलने का समय आ गया है। उन्होंने कहा वीर जवानों की शहादत जाया नहीं होने देंगे, इसका भुगतान उन्हें करना पडेगा।

उन्होने कहा “ आतंकवादी हमारे मन में दहशत पैदा कर हमारा मनोबल कमजोर करना चाहते हैं। हम न तो टूटेंगे और न कमजोर पडेंगे बल्कि हम कायरों को ईंट का जवाब पत्थर से देंगे। इन काफिरों को एेसा सबक सिखाना होगा जिससे वे भविष्य में किसी प्रकार के कायराना हरकत करने से पहले सोचने पर मजबूर हो जायें।

उप राष्ट्रपति ने कहा कि भारत एक महान राष्ट्र है। इतिहास इस बात का गवाह है कि हमने पहले किसी भी मुल्क पर हमला नहीं किया है। दुनिया के लोग इस घटना की निंदा कर रहे हैं लेकिन निंदा करने से काम नहीं चलेगा बल्कि उन्हें सबक सिखाना होगा। हमारा धर्म हमें मिलकर चलना सिखाता है। हम सब को एक साथ मिलकर रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि उत्तर हो या दक्षिण, पूरब हो या फिर पश्चिम सभी जगह के रहने वाले नागरिक एक हैं। यह भावना बहुत जरूरी है।

दिनेश प्रदीप

जारी वार्ता

There is no row at position 0.
image