Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


नौकरी के झूठे वादे के चक्कर में न पड़ें : नीतीश

नौकरी के झूठे वादे के चक्कर में न पड़ें : नीतीश

सीवान/मुजफ्फरपुर/समस्तीपुर 22 अक्टूबर (वार्ता) बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सरकार बनते ही दस लाख युवाओं को नौकरी देने के वादे को लेकर लोगों को आगाह करते हुए कहा कि राजद के नौकरी देने के झूठे वादे के चक्कर में न पड़ें।

श्री कुमार ने गुरुवार को सीवान, मुजफ्फरपुर और समस्तीपुर जिले में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित चुनावी सभाओं में लोगों को आगाह करते हुए कहा कि राजद के नौकरी देने के झूठे वादे के चक्कर में न पड़ें। यदि कोई यह दावा करता है कि एक ही दिन में बहुत सारे रोजगार उपलब्ध कराए जाएंगे तो यह एक भद्दा मजाक है। उन्होंने कहा कि यदि कोई रोजगार, आय और विकास चाहता है तो उन्हें नए कौशल सीखने होंगे और उनकी सरकार राज्य के युवाओं को वह कौशल प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने राजद पर तीखा हमला बोला और कहा कि पहले की सरकारों के समय में यहां तक कि केंद्र द्वारा दिए गए धन का इस्तेमाल विकास के उद्देश्यों को हासलि करने के लिए नहीं किया जाता था। पति-पत्नी (लालू-राबड़ी) की सरकार 15 साल तक चली और इस दौरान उन्होंने केवल अपने लिए काम किया। उन्होंने कहा अब वे नौकरियां देने का दावा कर रहे हैं। पति-पत्नी की सरकार 15 साल तक सत्ता में रही फिर भी वह केवल एक लाख लोगों को ही नौकरी दे पाए।

श्री कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने समाज के हाशिए के वर्गों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए विकास योजनाओं को लागू करने का प्रयास किया। हमने सबसे पिछड़े वर्गों को पंचायत स्तर पर आरक्षण दिया और अब वे राजनीतिक रूप से सशक्त हैं। उन्होंने राज्य में लड़कियों और महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए कहाए उनकी सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि पुरुष और महिलाएं मिलकर राज्य की समृद्धि के लिए काम करें।

सूरज

जारी (वार्ता)

image