Thursday, Apr 18 2024 | Time 10:45 Hrs(IST)
image
खेल


अच्छी शुरूआत नहीं करना पड़ा महंगा : डू प्लेसिस

अच्छी शुरूआत नहीं करना पड़ा महंगा : डू प्लेसिस

चेस्टर ली स्ट्रीट, 29 जून (वार्ता) श्रीलंका को विश्वकप मुकाबले में नौ विकेट से पराजित करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कहा है कि विश्वकप का पहला सप्ताह टीम के लिए काफी कठिन रहा था और अच्छी शुरूआत नहीं कर पाने से ही वह लय गंवा बैठी।

विश्वकप से बाहर हो चुकी दक्षिण अफ्रीका के कप्तान डू प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम को 10 दिनों के अंदर तीन मुकाबले खेलने पड़े जिसमें से दो मुकाबले इंग्लैंड और भारत जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ थे।

डू प्लेसिस ने कहा, “मेरे ख्याल से यह काफी कठिन था। टीम को टूर्नामेंट की शुरुआत अच्छे से करनी थी। अगर हमारी शुरुआत अच्छी होती तो टीम का आत्मविश्वास बरकार रहता और आगे के मुकाबलों के लिए कुछ भी संभव था। हालांकि हम अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रहे। हम इस टूर्नामेंट में काफी अपेक्षा के साथ आए थे लेकिन जब आप तीन मैच लगातार हार जाते हैं तो एक दबाव रहता है जिससे संभल पाना मुश्किल हो जाता है। विश्वकप में पहला सप्ताह टीम के लिए काफी मुश्किल भरा रहा लेकिन हमें इसे बेहतर तरीके से खेलना चाहिए था।”

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले को लेकर उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि हम ऐसा प्रदर्शन पहले से मुकाबलों में क्यों नहीं कर सके। ड्वेन इससे पहले के मुकाबलों में नहीं खेले थे। उन्होंने यहां के वातावरण में बेहतरीन प्रदर्शन किया। हमने इस विकेट के लिए सोचा था कि गेंदबाज जितनी धीमी गति से गेंदबाजी करेंगे अच्छा रहेगा और यह फार्मूला काम कर गया तथा हमें सफलता हासिल हुई।”

कप्तान ने कहा, “गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन सिर्फ कुछ समय के लिए। हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी लेकिन किसी बल्लेबाज को टिककर रन बनाने थे जिससे मैच आसान हो जाए। हमने इस मुकाबले में ऐसा ही किया लेकिन टूर्नामेंट के पिछले मुकाबलों में ऐसा करने में नाकाम रहे।”

डू प्लेसिस ने कहा, “श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत के बावजूद मैं दुखी हूं क्योंकि मुझे मालूम है कि हमने लोगों की उम्मीद के अनुरुप प्रदर्शन नहीं किया। हालांकि हम एक होकर खेलेंगे और अपने प्रदर्शन का आनंद लेंगे। लेकिन जब हम वापस स्वदेश लौटेंगे तो मन को बुरा लगेगा कि हमने टूर्नामेंट में अफसोसजनक प्रदर्शन किया।”

 

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image