Friday, Mar 29 2024 | Time 00:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


अपहृत जुड़वा बालकों का 48 घंटे बाद भी पता नहीं

अपहृत जुड़वा बालकों का 48 घंटे बाद भी पता नहीं

सतना, 14 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सतना जिले के नयागांव थाना क्षेत्र से अपहृत दो स्कूलों छात्रों का अपहरण की घटना के 48 घंटे बाद आज सुबह तक कोई पता नहीं चल सका। इन दोनों जुड़वा भाइयों को तलाशने में मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश पुलिस की दो दर्जन से अधिक टीम जुटी हुयी हैं।

पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि उत्तरप्रदेश की सीमा से लगे मध्यप्रदेश के सतना जिले के साथ ही उत्तरप्रदेश में भी आरोपियों की तलाश की जा रही है। राज्य पुलिस ने कल ही आरोपियों के बारे में सुराग देने के लिए संबंधित को 50 हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा की है। इसके अलावा प्रदेश पुलिस मुख्यालय और राज्य सरकार इस घटनाक्रम पर सीधे नजर रखे हुए है।

सतना जिले के नयागांव थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक स्कूल बस में घुसे नकाबपोश आरोपी पिस्टल की दम पर दो जुड़वा भाइयों को अपने साथ ले गए। इस घटना से संबंधित कुछ वीडियो फुटेज भी पुलिस के हाथ आए हैं। ये दोनों बच्चे एक स्कूल बस से जा रहे थे, तभी दो बंदूकधारी नकाब पहने बस में घुसे और बच्चों को अपने साथ ले गए।

ये बच्चे मूल रूप से सतना जिले की सीमा से सटे उत्तरप्रदेश के चित्रकूट जिले के कर्बी थाना क्षेत्र के निवासी हैं। माना जा रहा है कि फिरौती के लिए इन दोनों बच्चों का अपहरण किया गया है।

इस घटना के बाद से ही मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश की पुलिस आरोपियों के बारे में पता लगाने में जुटी है। सतना और चित्रकूट जिलों के जंगलों में बच्चों को तलाशा जा रहा है। दो पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) स्वयं अपने वरिष्ठ मातहत और मैदानी अधिकारियों एवं जवानों के साथ मैदान में डेरा डाले हुए हैं। लगभग डेढ़ दर्जन थानों के प्रभारी और सैकड़ों जवाना बच्चों की तलाशी में जुटे हुए हैं।

मध्यप्रदेश में दिसंबर माह में सत्ता परिवर्तन के बाद कभी डकैतों और अपराधियों की शरणस्थली रहे विंध्य अंचल के तहत आने वाले सतना जिले में अपहरण की इस घटना से राज्य सरकार भी सकते में आ गयी है। पुलिस प्रशासन का पहला प्रयास बच्चों को सकुशल मुक्त कराने का है।

सं प्रशांत

वार्ता

image