Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लापरवाही के कारण कोरोना से जीती हुई बाजी हार न जाये-गहलोत

लापरवाही के कारण कोरोना से जीती हुई बाजी हार न जाये-गहलोत

जयपुर 07 मार्च (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि प्रदेश वैश्विक महामारी कोरोना से जंग जीत चुका है और अब हम किसी लापरवाही से जीत हुई बाजी हार न जाये।

श्री गहलोत आज मुख्यमंत्री निवास से ऑनलाइन जयपुर के सिरोली में जाटव छात्रावास एवं सामुदायिक भवन का शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में आये कुछ लोग बिना मास्क के दिख रहे हैं जबकि अभी महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश हरियाणा सहित कई जगहों पर कोरोना का फिर प्रभाव देखने को मिल रहा हैं और विदेशों में तो अभी लॉकडाउन लगा हुआ हैं। उन्होंने कहा कि इग्लैंड में तो पिछले चार-छह महीनों से लॉकडाउन जारी हैं।

उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अभी कोई लापरवाही नहीं बरतनी हैं और मास्क लगाकर रखना है तथा अपने परिवारों का ख्याल रखना है। उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना काल में सरकार ने भी लोगों का ख्याल रखा और किसी तरह की कोई तकलीफ नहीं होने दी और अच्छा प्रबंध किया गया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आगे भी ध्यान रखा जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में कोरोना से एक लाख 60 हजार लोगों की मौत हुई हैं। उन्होंने कहा कि सब लोग अपनी बारी के अनुसार कोरोना वैक्सीन लगवाये। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कोरोना हार चुका हैं। ऐसा न हो कि कहीं कोरोना से जीती हुई जंग लापरवाही के कारण हार जाये। उन्होंने कहा कि हालांकि कोरोना से जंग में तमाम लोगों ने सहयोग दिया और कहीं कोई कमी नहीं रखी।

इस अवसर पर उन्होंने सरकारी योजनाओं को गांव तक पहुंचाकर उसका लोगों को लाभ दिलाने की भी अपील की। उन्होंने जाटव छात्रावास एवं सामुदायिक भवन के लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष से पांच लाख रुपए देने की घोषणा भी की। इस अवसर पर चिकित्सा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग भी कार्यक्रम से जुड़े।

जोरा

वार्ता

image