Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:33 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विश्वविद्यालयों को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनायें: ईरानी

विश्वविद्यालयों को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनायें: ईरानी

अमेठी 06 जनवरी(वार्ता) केंद्रीय कपड़ा और महिला, बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार को हुये हंगामें, मारपीट और हिंसा को शर्मनाक बताते हुये बिना नाम लिये कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर हमला बोला और कहा कि राजनीतिक दल छात्र-छात्राओं और विश्वविद्यालयों को राजनीति का अखाड़ा नहीं बनायें।

अपने संसदीय क्षेत्र के एक दिन के दौरे पर आईं श्रीमती ईरानी ने प्रियंका गांधी वाड्रा का नाम नहीं लिया और कहा कि इस तरह छात्र-छात्राओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर राजनीति नहीं की जानी चाहिये। गौरतलब है कि रविवार की शाम नकाबपोशों के हमले से घायल कुछ लोगों से मिलने प्रियंका गांधी वाड्रा एम्स गई थीं।

उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक दल और राजनेता शैक्षणिक संस्थानों को राजनीति का अखाड़ा बनाने में लगे हैं। इन जगहों पर छात्र-छात्रा अपने जीवन को संवारने के काम में लगने के साथ ही अपनी तथा देश की प्रगति की शिक्षा लेते हैं। इन सभी जगहों को राजनीति से दूर रखना ही श्रेयस्कर होगा। छात्र-छात्रा वहां उम्मीदों के साथ आते हैं। इन सभी जगहों पर राजनीति के कारण ही हिंसा तथा उपद्रव का माहौल बन जाता है। नेता इनको इस्तेमाल करते हैं। इससे छात्रों के जीवन पर असर पड़ता है।

विनोद

जारी वार्ता

image