Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोराेना टीकाकरण सफल अभियान के बारे में कोई अफवाह न फैलाएं: बेदी

कोराेना टीकाकरण सफल अभियान के बारे में कोई अफवाह न फैलाएं: बेदी

पुड्डुचेरी 24 जनवरी (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी ने रविवार को कहा कि प्रदेश और देश के बाकी हिस्सों में कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान चल रहा है और लोगों से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि टीकाकरण के सफल कार्यक्रम के बारे में कोई किसी तरह की अफवाह न फैलाएं।

अपने साप्ताहिक संदेश में डॉ. बेदी ने कहा कि देश में टीककारण कार्यक्रम सफल हो रहा है और 10 लाख से अधिक स्वास्थ कर्मियों को कोवैक्सीन और कोविशील्ड को वैक्सीन लगाया गया है।

राज्यपाल ने कहा कि विश्व भर में भारत की इस उपलब्धि को एक नयी पहचान मिली है और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए केन्द्र सरकार और हमारे वैज्ञानिकों को बधाई ।

डॉ. बेदी ने कहा कि पुड्डुचेरी में टीका लगाने से स्वास्थ्य कर्मियों को लाभ मिल रहा है और बहुत ही जल्दा दूसरे चरण में प्रधानमंत्री, राज्यपालों, उपराज्यपालों और मंत्रियों को भी टीका लगाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि केन्द्रशासित प्रदेश के गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले सभी परिवार “आयुष्मान भारत” योजना के तहत आते हैं। इस स्वास्थ्य योजना के तहत बीपीएल परिवार के सदस्य अपने आधार कार्ड और राशनकार्ड के आधार पर अस्पताल में उपचार करा सकते है और उनका पांच लाख तक का उपचार मुफ्त में किया जाएगा।

राज्यपाल ने कहा बीपीएल परिवार के उपचार में खर्च होने वाली धनराशि केन्द्रशासित प्रदेश सरकार वहन करेगी।

उप्रेती टंडन

वार्ता

image