Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:19 Hrs(IST)
image
खेल


चेन्नई का दिल्ली के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला

चेन्नई का दिल्ली के खिलाफ करो या मरो का मुकाबला

मुम्बई, 07 मई (वार्ता) चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रविवार को डीवाई पाटिल स्टेडियम में होने वाले आईपीएल मुकाबले में दोनों टीमों का भाग्य दांव पर रहेगा। जीतने वाली टीम के लिए उम्मीदें बनी रहेंगी जबकि हारने वाली टीम के लिए आगे की राह मुश्किल हो जायेगी। चेन्नई ने मैच गंवाया तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा जबकि दिल्ली को हारने की सूरत में अपने अगले तीनों मैच लगातार जीतने होंगे ।

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर इस सीज़न में सर्वाधिक रन बनाने वाला चौथा बल्लेबाज़ है। उन्होंने आठ मैचों में 59.33 की औसत और 156.82 के स्ट्राइक रेट से 355 रन बनाए हैं। चेन्नई के ख़िलाफ़ उनका रिकॉर्ड और शानदार रहा है। उन्होंने इस टीम के ख़िलाफ़ पिछले आठ मैचों में छह 50+ के स्कोर के साथ 50.63 की औसत से 405 रन बनाए हैं।

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ ख़लील अहमद ने इस सीज़न में सात मैचों में 14 विकेट लिए हैं। इस सीज़न कोई भी मैच ऐसा नहीं रहा है, जब उन्हें विकेट नहीं मिली है। उन्होंने पारी के पहले 15 ओवरों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 13.63 की औसत और 7.14 की इकॉनमी से 11 विकेट लिए हैं।

दक्षिण अफ़्रीका में जन्मे कीवी खिलाड़ी डेवोन कॉन्वे ने पिछले दो मैचों में 85*(55) और 56(37) का स्कोर बनाया है। टी20 मैचों में 2021 के बाद से उन्होंने 40 पारियों में 51.67 की औसत और 132.28 के स्ट्राइक रेट से 1447 रन बनाए हैं। इस अवधि में स्पिनरों के ख़िलाफ़ उनकी औसत 75.87 की रही है।

अब तक 10 मैचों में 18 विकेट लेकर कुलदीप यादव इस सीज़न में दूसरे सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ हैं। वह बीच के ओवरों में 17 विकेट लेने में सफल रहे हैं जो किसी भी गेंदबाज़ द्वारा सबसे अधिक है। बीच के ओवरों में वह चेन्नई के आउट ऑफ़ फ़ॉर्म मध्य क्रम को परेशान कर सकते हैं।

श्रीलंका के इस मिस्ट्री स्पिनर महीश थीक्षना ने इस सीज़न में 7.42 की इकॉनमी से सात मैचों में 11 विकेट लिए हैं। पावरप्ले में उनके नाम पांच विकेट है, जो इस सीज़न में किसी स्पिनर के लिए सबसे अधिक है। इसके अलावा उनके नाम डेथ ओवरों में भी चार विकेट है, जो चहल के बाद किसी स्पिनर के लिए दूसरा सर्वाधिक है।

मिचेल मार्श ने धीरे-धीरे इस सीज़न में फ़ॉर्म ढूंढ़ ली है। उन्होंने पिछले कुछ मैचों में बल्ले और गेंद दोनों से प्रदर्शन करते हुए 47 रन बनाए हैं और एक विकेट लिया है।

राज

वार्ता

More News
श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

श्रीलंका महिला टीम ने एकदिवसीय मुकाबले में बनाये कई रिकार्ड

18 Apr 2024 | 2:28 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला और दक्षिण अफ्रीका की टीम केे बीच खेले गये एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में कई रिकार्ड बने।

see more..
श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

श्रीलंका की महिला टीम ने चमारी की रिकार्ड तोड़ पारी दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हराया

18 Apr 2024 | 2:28 PM

पॉचेफ्सट्रूम 18 अप्रैल (वार्ता) श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चामरी अट्टापट्टू ने तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में नाबाद (195) रनों की तूफानी पारी खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को छह विकेट से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज एक-एक से बराबरी कर ली है।

see more..
image