Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गांवो में स्वास्थ्य सेवा के सुधार में मदद करे डॉक्टर- वेंकैया

गांवो में स्वास्थ्य सेवा के सुधार में मदद करे डॉक्टर- वेंकैया

हैदराबाद, 21 जुलाई (वार्ता) उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने रविवार को भारतीय मूल प्रवासी डॉक्टरों से अपने पैतृक गांवों को गोद लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों को मजबूत करने का आग्रह किया।

अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ फिजिशियंस ऑफ इंडियन ओरिजिन (एएसपीआई) और ग्लोबल एसोसिएशन ऑफ फिजिशियन ऑफ इंडियन ओरिजिन (जीएपीआईओ) द्वारा आयोजित 13 वें ग्लोबल हेल्थकेयर समिट का उद्घाटन करते हुए श्री नायडू ने भारतीय मूल के डॉक्टरों को अपने पैतृक गांवों के प्राथमिक स्वास्थ केन्द्रों में सुधार में मदद करने सक्रिय गतिविधियों में रुचि लेने की सलाह दी।

श्री नायडू कहा कि 86 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों से लोग चिकित्सा के लिये यात्रा करते है जिनमें से अधिकांश को लंबी दूरी की यात्रा होती है। उन्होंने डॉक्टरों से आह्वान करते हुए कहा कि प्राथमिक केन्द्रों अधिक ध्यान देकर कम लागत वाली स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते है।

उन्होंने शहरी और ग्रामीण दोनों क्षेत्रों में एनसीडी क्लीनिक स्थापित करने की आवश्यकता पर जोर दिया। श्री नायडू ने निजी क्षेत्र से इस तरह के क्लीनिक स्थापित करने में एक प्रमुख भूमिका निभाने का आग्रह किया।

राम टंडन

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image