Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डोटासरा ने की रीट की परीक्षा आयोजित करने की तैयारियों की संमीक्षा की

डोटासरा ने की रीट की परीक्षा आयोजित करने की तैयारियों की संमीक्षा की

जयपुर 09 जून (वार्ता) राजस्थान के शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) की परीक्षा से संबंधित कार्यवाही त्वरित और प्रभावी रूप में की जाए।

श्री डोटासरा ने आज यहां शासन सचिवालय में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा (रीट) के आयोजन तथा तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल प्रथम व द्वितीय की भर्ती प्रक्रिया के संबंध में बैठक की अध्यक्षता करते हुए इस संबंध में विभिन्न स्तरों पर अब तक की गयी कार्यवाही और तैयारियों के बारे में समीक्षा भी की।

उन्होंने कहा कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा का आयेाजन माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर से कराने से पहले बोर्ड अधिकारियों के साथ भी एक बैठक की जाए। उन्होंने राजस्थान के पात्र अभ्यर्थियों के व्यापक हित को ध्यान में रखते हुए परीक्षा के आयोजन के लिए सभी स्तरों पर कार्यवाही किए जाने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए।

श्री डोटासरा ने बैठक में तृतीय श्रेणी अध्यापक लेवल प्रथम और द्वितीय की भर्ती प्रक्रिया को भी तर्कसंगत और अभ्यर्थियांे के व्यापक हित को ध्यान में रखते हुए सुनिश्चित किए जाने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में स्कूल शिक्षा विभाग की शासन सचिव मंजू राजपाल, समग्र शिक्षा अभियान के परियोजना निदेशक अभिषेक भगोतिया, निदेशक प्रारंभिक शिक्षा सौरभ स्वामी सहित बड़ी संख्या मंे अधिकारियों ने भाग लिया।

रामसिंह

वार्ता

image