Friday, Mar 29 2024 | Time 17:32 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल के चहुंमुखी विकास के लिए डबल इंजन सरकार जरूरीः मीनाक्षी लेखी

हिमाचल के चहुंमुखी विकास के लिए डबल इंजन सरकार जरूरीः मीनाक्षी लेखी

शिमला, 29 सितंबर (वार्ता) केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने गुरुवार को कहा है कि हिमाचल के चहुंमुखी विकास के लिए राज्य और केंद्र में डबल इंजन सरकार जरूरी है।

श्रीमती लेखी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उनकी सरकार गांव, गरीब और आम जन की सरकार होगी, जिसमें सबका साथ और सबका विकास सुनिश्चित होगा। हिमाचल के मंडी में महिलाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने आज कहा कि आठ वर्ष पहले देश की बागडोर संभालते हुए प्रधानमंत्री ने कहा था कि उनकी सरकार गांव, गरीब और आम जन की सरकार होगी, जिसमें सबका साथ और सबका विकास सुनिश्चित होगा।

इन आठ वर्षों के दौरान प्रधानमंत्री ने इसे सार्थक साबित किया है। श्री मोदी ने स्वच्छ भारत मिशन के माध्यम से करोड़ों शौचालय बनवाए, जिनका सबसे ज्यादा लाभ महिलाओं को हुआ।

उन्होंने कहा कि 70 वर्षों के दौरान देश के आठ करोड़ घरों में नल लगाए गए थे, जबकि मोदी सरकार ने जल जीवन मिशन आरंभ करके केवल ढाई वर्षों में ही लगभग 8.64 करोड़ घरों में नल लगवाए। उन्होंने कहा कि इस मिशन का भी महिलाओं को सबसे ज्यादा लाभ हुआ।

सं शर्मा, उप्रेती

वार्ता

More News
पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश  गिरफ्तार

पंजाब में हथियार सहित तीन बदमाश गिरफ्तार

29 Mar 2024 | 3:32 PM

मोहाली 29मार्च (वार्ता) पंजाब में एसएसओसी मोहाली ने पवित्तर चौरा और हुसनदीप सिंह के नेतृत्व वाले चौरा माधरे गिरोह के तीन गुर्गों को गिरफ्तार किया है।

see more..
image