Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:37 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डाॅ0 महेन्द्र सिंह ने स्वच्छ,स्पष्ट व पारदर्शी कार्य संस्कृति अपनाने के दिये निर्देश

डाॅ0 महेन्द्र सिंह ने स्वच्छ,स्पष्ट व पारदर्शी कार्य संस्कृति अपनाने के दिये निर्देश

लखनऊ, 05 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के जलशक्ति मंत्री डाॅ0 महेन्द्र सिंह ने कहा कि स्वच्छ, स्पष्ट और पारदर्शी कार्य संस्कृति अपनायें ताकि शासन की नीतियों और निर्णयों के क्रियान्वयन में गतिशीलता आये।

डाॅ0 सिंह ने आज यहां बापू भवन स्थित सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के विभिन्न अनुभागों का अकस्मिक निरीक्षण करने के बाद उपस्थित कर्मचारी और अधिकारियों को यह निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि अपने आवंटित कार्य को पूर्ण मनोयोग, निष्ठा और ईमानदारी से निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूरा करें, जिससे स्वस्थ्य, स्पष्ट और पारदर्शी संस्कृति विकसित हो सकें। उन्होंने कहा कि कार्यालय के रख रखाव में स्वच्छता का पूरा ध्यान रखें और टीम भावना के तहत अपने-अपने अनुभागों को आदर्श बनाने का प्रयास करें।

जलशक्ति मंत्री ने अनुभागों में चल रहें पत्रावलियों के स्कैनिंग कार्य की महत्ता पर जोर देते हुए वरिष्ठ अधिकारियों की अनुभागीय निरीक्षण समिति का गठन करने के निर्देश दियें। जिससे कि यह सुनिश्चित किया जा सके कि पत्रावलियों के पूरे पृष्ठ और सभी महत्वपूर्ण अंश स्कैन हो रहे है। पत्रावली के स्कैनिंग की समय सीमा भी निर्धारित की जायें। उन्होंने कहा कि वे 15 दिन के बाद पुनः अनुभागों का सघन निरीक्षण करेंगे और शिथिलता व अकर्यमणता बरतने वाले कार्मियों के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करेंगे।

निरीक्षण के समय सचिव सिंचाई अपर्णा यू, विशेष सचिव सारिका मोहन, जितेन्द्र राम त्रिपाठी, प्रेम रंजन सिंह एवं मुश्ताक अहमद सहित विभिन्न प्रभागों के अनुभागों अधिकारी उपस्थित रहें।

त्यागी

वार्ता

More News
image