Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:20 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


डॉ मोहन यादव ने विद्यासागर महाराज की समाधि पर संवेदनाएं व्यक्त कीं

डॉ मोहन यादव ने विद्यासागर महाराज की समाधि पर संवेदनाएं व्यक्त कीं

भोपाल, 18 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने प्रसिद्ध दिगंबर जैन संत आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज की सल्लेखना पूर्वक समाधि पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

डॉ यादव ने अपने संदेश में कहा है, “आचार्य विद्यासागर जी का मध्यप्रदेश के प्रति विशेष स्नेह रहा है। मध्यप्रदेश वासियों को उनका भरपूर आशीर्वाद मिला। उनके सद कार्य सदैव प्रेरित करते रहेंगे। आध्यात्मिक चेतना के पुंज, विश्व वंदनीय संत शिरोमणि परमपूज्य आचार्य गुरुवर श्री 108 विद्यासागर जी महाराज की सल्लेखना पूर्वक समाधि संपूर्ण जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। आचार्यश्री का संयमित जीवन और विचार सदैव प्रेरणा देते रहेंगे।”

प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने अपने संदेश में कहा है, “संत शिरोमणि आचार्य भगवंत गुरुदेव प्रवर श्री 108 विद्यासागर महामुनिराज जी की सल्लेखना पूर्वक समाधि का समाचार हम सभी के लिए पीड़ादायक है। पूज्य आचार्य भगवंत तप, ज्ञान, संयम, आराधना और कुरणा की प्रतिमूर्ति थे। पूज्य आचार्य भगवंत के श्रीचरणों में कोटि कोटि नमन।”

राज्य सरकार के अनेक मंत्रियों और भाजपा नेताओं ने भी आचार्यश्री की सल्लेखना पूर्वक समाधि पर संवेदनाएं व्यक्त की हैँ।

प्रशांत

वार्ता

More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image