Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डॉ नीलकंठ तिवारी ने हस्ताक्षर कर की सीएए समर्थक अभियान की शुरुआत

डॉ नीलकंठ तिवारी ने हस्ताक्षर कर की सीएए समर्थक अभियान की शुरुआत

वारणसी 28 दिसंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं धर्मार्थ कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ नीलकंठ तिवारी ने शनिवार को यहां नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करते कहा कि नागरिकता संशोधन कानून हिन्दू, मुस्लिम या किसी भी पंथ, धर्म एवं सम्प्रदाय को मानने वालों के नागरिकता पर सवाल नहीं खड़ा करता है लेकिन कुछ लोग इसके बारे में भ्रम फैला रहे हैं।

‘आश्रय सेवा संस्थान’ के तत्वाधान में अस्सी घाट स्थित सुबह-ए-बनारस मंच पर शनिवार को पहला हस्ताक्षर कर नागरिकता संशोधन समर्थक हस्ताक्षर अभियान का उद्घाटन की शुरुआत की।

इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून किसी भी भारतीय की नागरिकता पर सवाल नहीं खड़ा करता बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान के धार्मिक रूप से उत्पीड़ित अल्पसंख्यक को भारतीय नागरिकता देने की बात करता है। उन्होंने कहा के इन देशों में अल्पसंख्यकों के ऊपर हुए तरह-तरह के अत्याचार हो रहे हैं। उनकी बेटियों की शादी और धर्म परिवर्तन, अल्पसंख्यक महिलाओं और बच्चों का शोषण, व्यापार अथवा अपनी आजीविका चलाने पर भी संकट है।

उन्होंने कहा कि संशधित कानून के तहत 2014 तक भारत में शरणार्थी के रूप में रहे रहे लोगों को भारतीय नागरिकता प्रदान की जाएगी। उन्होंने काशीवासियों से अपील करते हुए अधिक-से अधिक संख्या में शामिल होकर इस अभियान को सफल बनाए ताकि इसकी आवाज दिल्ली तक सुनाई दे।

बीरेंद्र भंडारी

वार्ता

image