Monday, Jan 30 2023 | Time 01:20 Hrs(IST)
image
खेल


सेमीफाइनल के लिए अंतिम एकादश में बदलाव कर सकते हैं द्रविड़

सेमीफाइनल के लिए अंतिम एकादश में बदलाव कर सकते हैं द्रविड़

मेलबर्न, 07 नवंबर (वार्ता) भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया है कि वह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सेमीफाइनल के लिए अंतिम एकादश में बदलाव करने पर विचार करेंगे।

भारत ने रविवार को सुपर 12 चरण के आखिरी मैच में जिम्बाब्वे को 71 रन से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई। भारत ने इस जीत के साथ यह सुनिश्चित किया कि वह अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहे और एडिलेड में 10 नवंबर को होने वाले सेमीफाइनल में इंग्लैंड का सामना करे।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अनुसार, द्रविड़ ने कहा कि वह सेमीफाइनल मैच के लिए अंतिम एकादश का चयन पिच देखे बिना नहीं करेंगे।

आईसीसी ने द्रविड़ के हवाले से कहा, “मुझे लगता है कि हम अपने सभी 15 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं। हमें पता है कि जो कोई भी टीम में आता है, वह संभावित रूप से हमें कमजोर नहीं बनाएगा।”

द्रविड़ ने कहा, “हम एडिलेड जाएंगे और वहां की पिच का मुआयना करेंगे। हमने वहां कुछ मैच देखें हैं और हम जानते हैं कि विकेट धीमा है। हमें एक अलग पिच मिल सकती है। बंगलादेश के खिलाफ जिस पिच पर हमने मैच खेले उस विकेट पर स्पिनर्स को ज्यादा फायदा नहीं मिला, इसके बावजूद हम वहां जाएंगे और विकेट देखने के बाद फैसला करेंगे कि इस विकेट के साथ हम टीम के लिए क्या कर सकते हैं।”

इस मैच से पहले अक्षर पटेल की फॉर्म द्रविड़ के लिये चिंता का विषय है। वामहस्त ऑलराउंडर ने इस टूर्नामेंट के चार मैचों में सिर्फ तीन विकेट लिये हैं, जबकि बल्ले से उनका सर्वाधिक स्कोर सात रन रहा है। एमसीजी में पाकिस्तान के खिलाफ अक्षर ने एकमात्र ओवर में 21 रन दिए, जबकि रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ 3.2 ओवर में 40 रन देकर वह एक बार फिर महंगे साबित हुए हैं। ऐसे में अक्षर की जगह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

द्रविड़ ने कहा कि अक्षर की फॉर्म उनकी टीम के लिए थोड़ी चिंता का विषय है, लेकिन उन्होंने टीम में लंबे समय तक अच्छा योगदान दिया है।

द्रविड़ ने कहा, “कुछ मैचों में (यह एक चिंता का विषय है), लेकिन उनके कई मैच अच्छे भी रहे हैं। यह इस टूर्नामेंट और इस प्रारूप की प्रकृति है। उन्होंने बंगलादेश के खिलाफ मैच में बारिश से ठीक एक अच्छा ओवर फेंका।”

उन्होंने कहा, “यह इस प्रारूप में हो सकता है। मैं चिंतित नहीं हूं। हां, आज (ज़िम्बाब्वे के खिलाफ) उनका दिन बेहतर हो सकता था, लेकिन वह ऐसे खिलाड़ी हैं जिसने पिछले समय में हमारे लिए अच्छी गेंदबाजी की है।”

अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक भी सेमीफाइनल के लिये टीम में वापसी कर सकते हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ दिनेश कार्तिक की जगह ऋषभ पंत को मौका दिया गया था जो तीन रन बनाकर पवेलियन लौट गए। द्रविड़ ने कहा कि वह एडिलेड की पिच देखने के बाद ही प्लेइंग इलेवन पर फैसला करेंगे।

उप्रेती. शादाब

वार्ता

More News
भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

भारत ने लिया रांची की हार का बदला, सीरीज में रोमांच बरकरार

29 Jan 2023 | 11:03 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) गेंदबाजों के धारदार प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव (26 नाबाद) की धैर्यवान बल्लेबाजी की मदद से भारत ने दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करते हुए तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया।

see more..

29 Jan 2023 | 10:56 PM

see more..
योगी ने दी महिला अंडर-19 टीम को बधाई

योगी ने दी महिला अंडर-19 टीम को बधाई

29 Jan 2023 | 10:07 PM

लखनऊ, 29 जनवरी (वार्ता) इंग्लैंड को शिकस्त देकर पहला महिला अंडर-19 टी-20 विश्वकप का खिताब अपने नाम करने वाली भारतीय टीम को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने बधाई दी है।

see more..
image