Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:18 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


अखंड भारत का सपना हुआ पूरा, तीन तलाक से मिली मुक्ति : रघुवर

अखंड भारत का सपना हुआ पूरा, तीन तलाक से मिली मुक्ति : रघुवर

रांची 12 सितंबर (वार्ता) झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आज कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के आतंकवाद और अलगाववाद का केंद्र बनते जा रहे जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 एवं 35 (ए) को समाप्त करने से अखंड भारत का सपना पूरा हुआ है।

श्री दास ने यहां श्री जगन्नाथ (प्रभात तारा) मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में साहिबगंज मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन, झारखंड सचिवालय के नये भवन का शिलान्यास, तीन महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री किसान मानधन, खुदरा व्यापारिक एवं स्वरोजगार पेंशन एवं एकलव्य मॉडल विद्यालय योजनाओं के शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुये कहा कि केंद्र सरकार ने ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए विकास से अछूते जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35 (ए) को समाप्त कर दिया। जम्मू कश्मीर आतंकवाद और अलगावाद का केंद्र बनता जा रहा था। वहां भारत का कानून लागू नहीं होता था। अब ऐसा नहीं है वर्तमान केंद्र सरकार ने अखंड भारत का सपना पूरा किया, भारत एक है की बात पूरी हुई। दूसरी ओर केंद्र सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति से मुस्लिम महिलाओं को तीन तालाक मुक्ति मिल गई।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से संथालपरगना समुद्री मार्ग के माध्यम से पूरी दुनिया से जुड़ गया। व्यापार के मार्ग खुल गए वर्षों से विकास की बाट जोह रहे संथाल के लिए तीन वर्ष में वर्तमान सरकार ने विकास रूपी जलमार्ग का द्वार खोल दिया है। उन्होंने कहा कि अब यहां के लोग प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार से आच्छादित होंगे।

सूरज

जारी (वार्ता)

image