Thursday, Apr 18 2024 | Time 07:22 Hrs(IST)
image
खेल


अंतर्राष्ट्रीय खेलों में चीन से अधिक पदक हासिल करने का सपना : केजरीवाल

अंतर्राष्ट्रीय खेलों में चीन से अधिक पदक हासिल करने का सपना : केजरीवाल

नयी दिल्ली, 13 नवंबर (वार्ता) दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमारा सपना है कि हम अंतर्राष्ट्रीय खेलों में चीन से अधिक पदक हासिल करें। उन्होंने मिशन एक्सीलेंस योजना के तहत 77 खिलाड़ियों को सम्मानित किया। यह योजना खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करेगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली सचिवालय में गुरुवार को हुए आयोजन में कहा कि इस योजना से केवल दिल्ली के लोग ही नहीं बल्कि पूरा देश लाभान्वित होगा क्योंकि कोई खिलाड़ी विश्व में पदक जीतता है तो वह केवल दिल्ली का ही नहीं बल्कि पूरे देश का सिर ऊंचा करता है। उन्होंने कहा,‘‘हमारा सपना है कि भारत अंतर्राष्ट्रीय खेलों में चीन से अधिक पदक हासिल करे। इसके लिए हमने कई योजनाएं बनाई हैं जिसमें दिल्ली खेल विश्ववदि्यालय बनाना शामिल है। ’’

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ केजरीवाल ने खिलाड़ियों को उनका उत्साह बढ़ाने के लिए इस योजना के तहत 4.39 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘आप सभी दिल्ली के चमकते सितारे हैं और दिल्ली की निगाहें आपकी ओर है। आपको अच्छा खेल दिखाना होगा और देश के लिए पदक लाना होगा और हम आपकी हरसंभव मदद करने के लिए तैयार हैं।’’ उन्होंने कहा कि इस वर्ष 708 आवेदन प्राप्त हुए थे जिसमें से विशेषज्ञों की एक कमेटी ने 77 खिलाड़ियों को इस सम्मान के लिए चुना।

शुभम राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

दिल्ली ने गुजरात को छह विकेट से किया पराजित

17 Apr 2024 | 10:46 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद जेक फ्रेजर-मक्गर्क (20) रन और शे होप (19) रनों की शानदार पारियों के दम पर बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को छह विकेट से पराजित कर दिया।

see more..
दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

दिल्ली के गेंदबाजों ने गुजरात को आईपीएल के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेटा

17 Apr 2024 | 9:45 PM

अहमदाबाद 17 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन का मुजाहिरा करते हुए बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 32वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस को इस सत्र के अब तक के सबसे छोटे स्कोर 89 रन पर समेट दिया है।

see more..
image