Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:20 Hrs(IST)
image
खेल


डीआरएस ने अम्पायरिंग को सुधारा है: बकनर

डीआरएस ने अम्पायरिंग को सुधारा है: बकनर

नयी दिल्ली, 21 जून (वार्ता) वेस्टइंडीज के पूर्व अंपायर स्टीव बकनर का कहा है कि डीआरएस ने अम्पायरिंग के स्तर को सुधारा है।

बकनर ने बारबाडोस में एक रेडियो प्रोग्राम में क्रिकेट में तकनीक को लेकर हो रही पहल पर चर्चा की। उन्होंने किया कि अंपायरों के गलत फैसलों को सही करते हुए खेल को बेहतर बनाने के लिए निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) की शुरुआत की गई।

उन्होंने कहा, “मैं इस बात को लेकर निश्चिंत नहीं हूं कि इसने अम्पायरों का आत्मविश्वास बढ़ाया कि नहीं लेकिन इससे अंपायरिंग सुधरी है। एक समय था जब हम कहते थे कि बल्लेबाज कथित रूप से लाइन में खेल रहे हैं, इसलिए उन्हें पगबाधा आउट नहीं दिया जाएगा, लेकिन अगर तकनीक कह रही है कि गेंद हिट कर रही है, तो आपको उसे आउट देना होगा। इसलिए हम तकनीक से सीखते हैं।”

बकनर ने कहा, “जो अंपायर टेक्नोलॉजी पसंद नहीं करते, मुझे उम्मीद है कि उन्हें पुनर्विचार करना चाहिए। यदि आप इस क्षेत्र में गलती करते हैं तो इसे सही किया जा सकता है। एक बार अंपायरिंग के दौरान मैंने एक बल्लेबाज को आउट दे दिया, जबकि वह नॉटआउट था। मुझे एहसास हुआ कि मैंने गलती की है और जिस कारण मुझे उस रात मैं ठीक से नींद नहीं आई। अब आपको नींद की ऐसी दिक्कत नहीं आएगी क्योंकि सही निर्णय अंततः दिया जा चुका होगा।”

शुभम राज

वार्ता

More News
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया

18 Apr 2024 | 7:35 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में मुम्बई इंडियंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी केंटो मोमोता ने संन्यास लेने की घोषणा की

18 Apr 2024 | 6:51 PM

टोक्यो 18 अप्रैल (वार्ता) जापान के बैडमिंटन खिलाड़ी और दो बार के विश्व चैंपियन केंटो मोमोता ने गुरुवार को संन्यास लेेने की घोषणा की।

see more..
image