Friday, Mar 29 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
दुनिया


दुबई में विमान हादसा, चार लोगों की मौत

दुबई में विमान हादसा, चार लोगों की मौत

दुबई 17 मई (वार्ता) दुबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के तीन मील दक्षिण में एक छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से चार लोगों की मौत हो गयी है।

बीबीसी न्यूज ने शुक्रवार को संयुक्त अरब अमीरात के अधिकारियों के हवाले से बताया कि ब्रिटेन में पंजीकृत डीए42 विमान हवाई अड्डे के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में विमान में सवार तीन ब्रितानी और एक दक्षिण अफ्रीकी नागरिक मारा गया। चार सीटों वाला यह विमान वेस्ट ससेक्स के शोरहैम हवाई अड्डे पर स्थित फ्लाइट कैलिबरेशन सर्विसेज का था। यह कंपनी हवाई अड्डों और वायु क्षेत्र के रडार तथा लैंडिंग प्रणाली समेत अन्य दिशासूचक प्रणालियों की देखरेख के लिए दुनिया भर में अपने कर्मचारी भेजता है।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि विमान स्थानीय समयानुसार लगभग 19:30 बजे दुर्घटनाग्रस्त हुआ। हादसे में एक पायलट, एक सह पायलट और दो यात्री मारे गये। हादसे के कारण हवाई अड्डे को 45 मिनट तक बंद करना पड़ा जिसके बाद उड़ानों में देरी हुई और कुछ का मार्ग परिवर्तित करना पड़ा।

यामिनी जितेन्द्र

वार्ता

More News
अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

अमेरिका इज्जत बचाने के लिए गाजा युद्धविराम पर यूएनएससी प्रस्ताव अपनाने पर हुआ सहमत: लावरोव

29 Mar 2024 | 6:19 PM

मॉस्को, 29 मार्च (वार्ता) रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि अमेरिका ने अपनी इज्जत बचाने के लिए गाजा पट्टी में युद्धविराम पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्ताव का विरोध नहीं किया, लेकिन उसने प्रस्ताव को गैर-बाध्यकारी घोषित करके गाजा में कार्रवाई के लिए इजरायल को और आजादी दे दी है।

see more..
image