Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:02 Hrs(IST)
image
पार्लियामेंट


हंगामे के कारण लोकसभा में नहीं आया अविश्वास प्रस्ताव

हंगामे के कारण लोकसभा में नहीं आया अविश्वास प्रस्ताव

नयी दिल्ली 16 मार्च (वार्ता) मोदी सरकार के खिलाफ पहली बार लाया गया अविश्वास प्रस्ताव भारी हंगामे के कारण आज लोकसभा में विचार के लिए पेश नहीं किया जा सका और अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शोर शराबे के कारण सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी।

तेलुगु देशम पार्टी तथा वाईएसआर कांग्रेस ने गुरुवार को सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस श्रीमती महाजन को दिया था। अध्यक्ष ने एक बार के स्थगन के बाद 12 बजे सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर अध्यक्ष ने पहले जरूरी कागजात सदन के पटल पर रखवाए। इसी बीच विपक्षी सदस्यों ने पहले की तरह हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बीच अध्यक्ष ने सदन को बताया कि तेदेपा के टी नरसिम्हन तथा वाईएसआर कांग्रेस के वाई वी सुब्बा रेड्डी ने अविश्वास प्रस्ताव दिया है।

श्रीमती महाजन ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव को सदन के समक्ष रखने के लिए वह बाध्य हैं लेकिन इसके लिए सदस्यों का शांत रहना जरूरी है और सदन काे पहले व्यवस्थित होना चाहिए। सदन में अव्यवस्था का माहौल बना हुआ है और लगातार हंगामा चल रहा है। हंगामे में प्रस्ताव का समर्थन करने वाले सदस्यों की गिनती करना उनके लिए संभव नहीं है।

इसी बीच विपक्षी दलों के सदस्यों ने अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन करते हुए भारी हंगामा शुरू कर दिया। तेदेपा तथा वाईएसआर के सदस्य भी और उत्साहित होकर हंगामा करने लगे। विपक्षी दलों के कई सदस्यों ने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव को सदन में रखा जाना चाहिए लेकिन अध्यक्ष ने कहा कि जब सदन अव्यवस्थित है तो प्रस्ताव को इसके समक्ष कैसे रखा जा सकता है।

अभिनव नीलिमा

जारी वार्ता

There is no row at position 0.
image