Monday, Feb 18 2019 | Time 03:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
दुनिया Share

ड्यूक ने ली कोलंबिया के राष्ट्रपति पद की शपथ

ड्यूक ने ली कोलंबिया के राष्ट्रपति पद की शपथ

बोगोटा, 08 अगस्त (रायटर) कोलंबिया में श्री इवान ड्यूक ने मंगलवार को राष्ट्रपति पद की शपथ ली। इस मौके पर उन्होंने राष्ट्र को एकजुट करने तथा देश के आर्थिक विकास को बढ़ाने का वादा किया।

श्री ड्यूक नोबेल पुरस्कार विजेता जुआन मैनुअल सैंटोस की जगह कोलंबिया के राष्ट्रपति बने हैं।

इस मौके पर उन्होंने कहा, “मैं लेफ्ट तथा राइट के मतभेद को मिटाकर अटूट मूल्यों और सिद्धांतों के साथ कोलंबिया में शासन करना चाहता हूं। मैं कभी नष्ट नहीं होने की भावना बनाकर कोलंबिया में शासन करना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लिबरेशन आर्मी (ईएलएन) के विद्रोहियों के साथ चल रही शांति वार्ता का मूल्यांकन अगले 30 दिनों में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी प्रक्रिया को ‘विश्वसनीय’ होना चाहिए और निर्दिष्ट समय सीमा में गुरिल्ला आपराधिक की गतिविधि के अंत के आधार पर होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस को भ्रष्टाचार विरोधी विधेयक भी भेजेंगे और सुस्त अर्थव्यवस्था को पुनः सक्रिय करने के उपायों की शुरुआत करेंगे।

उल्लेखनी है कि वकील और डेमोक्रेटिक सेंटर पार्टी के पूर्व सीनेटर 42 वर्षीय श्री ड्यूक ने सार्फ विद्रोहियों से शांति वार्ता करने, कॉर्पोरेट दरों में कटौती करने तथा निश्चित क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ाने का वादा करके गत जून हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में निर्णायक जीत हासिल की थी।

image