Wednesday, Apr 24 2024 | Time 14:45 Hrs(IST)
image
States » Bihar Jharkhand


झारखंड में दुमका रेलवे स्टेशन का शीघ्र होगा कायाकल्प, नयी दिल्ली के लिए दुमका से चलेगी ट्रेन

झारखंड में दुमका रेलवे स्टेशन का शीघ्र होगा कायाकल्प, नयी दिल्ली के लिए दुमका से चलेगी ट्रेन

दुमका /रांची, 03जून (वार्ता) झारखंड में दुमका रेलवे स्टेशन से राजधानी नई दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरु करने के साथ नई ट्रेनों की संख्या बढ़ाने तथा उपराजधानी दुमका रेलवे स्टेशन के विकास से संबंधित प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जा रहा है।
इससे दुमका वासियों को शीघ्र ही बेहतर रेल सुविधा मिलने की उम्मीद है। आसनसोल रेल डिवीजन के डीआरएम ने दुमका सांसद सुनील सोरेन के साथ दुमका रेलवे स्टेशन के विकास और नयी दिल्ली सहित अन्य नयी ट्रेन सेवा शुरु करने को लेकर कल बैठक की। बैठक में दुमका रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधा बढ़ाने के साथ ही प्रस्तावित नई ट्रेनों के परिचालन को लेकर यहां आधारभूत संरचनाओं के विकास पर जोर दिया गया। बैठक के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में डीआएम परामनंद शर्मा ने बताया कि दुमका रेलवे स्टेशन का कायाकल्प करने और नई दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू करने के लिए सांसद सुनील सोरेन ने कई सुझाव और आवश्यक निर्देश दिया है। इसके लिए यहां आधार भूत संरचना विकसित करने के लिए कई योजना पर चर्चा की गयी। इससे संबंधित प्रस्ताव बना कर रेलवे बोर्ड को शीघ्र ही भेजा जाएगा।
उन्होंने बताया कि दुमका रेलवे स्टेशन पर अगले 6 से 7 महीने के भीतर बदलाव दिखेगा और इस स्टेशन का शीघ्र ही कायाकल्प होगा। उन्होंने बताया कि दुमका रेलवे स्टेशन में यात्री सुविधा के मद्देनजर वेटिंग रूम को और बड़ा एवं बेहतर किया जाएगा। लिफ्ट और रैंप बनाए जाएंगे। डीआरएम ने बताया दुमका रेलवे स्टेशन के कायाकल्प को लेकर शीघ्र ही कार्य शुरु किये जायेंगे।
बैठक के बाद पत्रकारों के साथ बातचीत में दुमका सांसद सुनील सोरेन ने कहा कि दुमका लोकसभा क्षेत्र में रेल सुविधाओं के विस्तार पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। रेल मंत्रालय ने दुमका लोकसभा क्षेत्र से जुड़े दुमका और जामताड़ा में रेल यात्रियों की सुविधा के लिए कई कार्य किये गए हैं। बैठक में डीआरएम के साथ दुमका रेलवे स्टेशन के विकास और नई दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू करने के विषय पर काफी चर्चा हुई है।आने वाले कुछ दिनों में जमीन पर कार्य दिखने लगेगा । उन्होंने कहा कि नयी दिल्ली के लिए एक ट्रेन दुमका से खुले,इसके लिए वे लगातार प्रयासरत हैं। सांसद ने दावा किया कि कि शीघ्र ही इसका परिणाम देखने को मिलेगा।
श्री सोरेन ने आज कहा कि दुमका, जामताड़ा एवं विद्यासागर रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना से जोड़ा गया है। बहुत जल्द ही दुमका रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा और बदलाव नजर आएगा।वेटिंग रूम का विस्तार किया जाएगा।साथ ही दुमका रेलवे स्टेशन पर रैंप और स्वचालित सीढ़ी(एक्सीलेटर) लगाया जायेगा
विनय
वार्ता

image