Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा मे कोरोना काल मे सेवा नियोजन आफिस ने 1232 बेरोजगारो को दिलाया रोजगार

इटावा मे कोरोना काल मे सेवा नियोजन आफिस ने 1232 बेरोजगारो को दिलाया रोजगार

इटावा 24 फरवरी (वार्ता) कोरोना संक्रमण के दौर मे उत्तर प्रदेश के इटावा स्थित रोजगार कार्यालय बेरोजगारों को नौकरी देने का एक बड़ा माध्यम बन गया है ।

कोरोना संक्रमण काल मे 7 रोजगार मेलो का आयोजन आन लाइन आफ लाइन किया गया है । इन मेलों में 62 कंपनियों ने बेरोजगारों को रोजगार देने में अहम भूमिका अदा की है ।

इन रोजगार मेलों के जरिए इटावा के 1232 बेरोजगारों को रोजगार मिला है।

फिलहाल अभी 50000 के आसपास बेरोजगार इटावा के रोजगार कार्यालय में ऑनलाइन दर्ज है । इन सभी को रोजगार की तलाश है लेकिन जिन लोगों को नौकरी मिल चुकी है वह लोग बहुत खुश भी दिखाई दे रहे हैं।

आज भी कुछ इसी तरह का रोजगार मेले का आयोजन किया गया है लेकिन यहां पहुंचे लोग ऐसा मानते हैं कि कभी-कभी जो कंपनियां आती हैं वह कंपनियां बेरोजगारों को परेशान करती हैं और उनको किन्ही कारणों से काम नहीं मिल पाता है।

गुडगांव से आये ऑटोमोबाइल कंपनी के मैनेजर अरविंद कुमार का कहना है कि हाई स्कूल,इंटर,बीए,बीएससी किए हुए बेरोजगारों की जरूरत है और डिप्लोमा होल्डर उनकी पसंद है।

ऑटोमोबाइल कंपनी को प्रोडक्शन के लिए लोगों की जरूरत है। पहली दफा इटावा के रोजगार मेला में यह कंपनी आई है। उनका कहना है कि पहले की स्थितियां यह थी कि बेरोजगार लोगों को कंपनियों के गेट के बाहर दस्तक देनी पड़ती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है । अब कंपनियां खुद ब खुद रोजगार कार्यालय में इस तरह के मेलों का आयोजन करके रोजगार देने के लिए खुद ब खुद पहुंचती हैं।

सं विनोद

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image