Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:31 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लॉकडाउन के दौरान पीडब्ल्यूडी के शुरू हुए कार्यों से 19 हजार से अधिक श्रमिकों को मिला रोजगार-पायलट

लॉकडाउन के दौरान पीडब्ल्यूडी के शुरू हुए कार्यों से 19 हजार से अधिक श्रमिकों को मिला रोजगार-पायलट

जयपुर 09 जून (वार्ता) राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि कोरोना महामारी के बचाव के लिए लगाये गये लाॅकडाउन के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से करवाए जा रहे सड़क विकास तथा अन्य कार्यों से प्रदेशभर में वर्तमान में 19 हजार से अधिक श्रमिकों को रोजगार उपलब्ध कराया जा चुका है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री पायलट ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान प्रदेश में सड़क विकास के विभिन्न कार्यों को बंद करना पड़ा था। मॉडिफाइड लॉकडाउन में अनुमति मिलते ही रुके हुए कार्यों को फिर से शुरू करने के प्रयास किए गए ताकि लॉकडाउन के कारण उत्पन्न प्रतिकूल परिस्थितियों में अधिक से अधिक श्रमिकों को शीघ्र रोजगार मिल सके।

उन्होंने कहा कि इसी क्रम में 20 अप्रैल के बाद से ही करीब तीन हजार 700 करोड़ रुपये की लागत के लगभग आठ हजार 590 किलोमीटर लम्बाई की सड़कों के दो हजार 678 विकास कार्य करवाए जाने की योजना पर काम किया गया है। इसके तहत प्रदेश में अब तक 746 कार्य शुरू करवाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि इन कार्यों में सर्वाधिक कार्य सड़क निर्माण एवं विकास के हैं। साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग, पीपीपी एवं भवन सम्बंधित कार्य तथा विद्युत शाखा में भी बड़ी संख्या में कार्य शुरू किए गए हैं।

रामसिंह

वार्ता

image