Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:39 Hrs(IST)
image
राज्य


रोड शो के दौरान राहुल ने पी चाय, भगवान विश्वकर्मा की पूजा की

रोड शो के दौरान राहुल ने पी चाय, भगवान विश्वकर्मा की पूजा की

भोपाल, 17 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में रोड शो के दौरान जनता से 'कनेक्ट' होने के प्रयास किए। रोड शो में 'सॉफ्ट हिंदुत्व' की छाया भी दिखाई दी।

श्री गांधी दोपहर लगभग एक बजे लालघाटी से एक विशेष बस में लगभग 13 किलोमीटर लंबे रोड शो के लिए निकले। इसके साथ ही मध्यप्रदेश में उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की तैयारियों का शंखनाद कर दिया।

रोड शो के दौरान उनका काफिला जब इमामी गेट के पास पहुंचा, तो वहां बस रुकी। यहां विश्वकर्मा मंदिर के पास एक मंच लगा हुआ था, जिसमें भगवान विश्वकर्मा का बड़ा पोस्टर लगा था। श्री गांधी ने यहां उतर कर भगवान विश्वकर्मा को पुष्प अर्पित किए।

श्री गांधी रास्ते में पास ही स्थित एक चाय की दुकान पर भी बस से उतरे। वहां उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और प्रदेश चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष ज्याेतिरादित्य सिंधिया के साथ चाय पी और पकोड़े भी खाए। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों से भी बातचीत की।

बाणगंगा चौराहे पर भी उनका काफिला रुका, लेकिन इस दौरान वे बस से कार्यकर्ताओं का हाथ हिलाकर अभिवादन करते रहे। वहां से आगे रोशनपुरा चौराहे स्थित प्रदेश कांग्रेस के पुराने कार्यालय पर श्री गांधी की बस रुकी और वे उससे उतर कर मंच तक पहुंचे। वहां कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

न्यू मार्केट, नानके पेट्रोल पंप से होते हुए रोड शो शिवाजी नगर स्थित प्रदेश कांग्रेस के कार्यालय पहुंचा। यहां बहुत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे और जमकर नारे लगा रहे थे। श्री गांधी ने यहां उतर कर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। रोड शो के बाद वे भेल के दशहरा मैदान पर कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।

इससे पहले यहां विमानतल पहुंचने पर श्री कमलनाथ सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने श्री गांधी का स्वागत किया। इसके बाद वे लालघाटी पहुंचे।

श्री कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने बताया कि लालघाटी में मंच पर उनका तिरंगी सूत की माला पहनाकर स्वागत किया गया। यहां 21 पंडितों के मंत्रोच्चार के बीच 11 कन्याओं ने आरती उतारकर श्री गांधी की अगवानी की। इसके बाद श्री गांधी बस पर सवार हुए और रोड शो शुरू हुआ।

श्री सलूजा ने एक वाट्सएप पोस्ट में दावा किया कि बस में उनके साथ पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, कांग्रेस महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, सांसद विवेक तनखा, कांतिलाल भूरिया एवं राजमणि पटेल और विधायक आरिफ अकील भी सवार थे।

रोड शो के लिए पूरे मार्ग को कांग्रेस समर्थकों ने झंडे, बैनर, पोस्टर से पाट दिया है। बस के आगे-पीछे उत्साही कार्यकर्ताओं की भीड़ चल रही थी। रोड शो के दौरान अनके स्थानों पर मंच सजे थे। जहां श्री गांधी का काफिला पहुंच रहा था, वहां कार्यकर्ता फूल-माला फेंक कर उनका स्वागत कर रहे थे।

मध्यप्रदेश सहित भोपाल में भी इन दिनों गणेश उत्सव की धूम है। मार्ग में कई लोग गणेश प्रतिमाएं लिए श्री गांधी का स्वागत कर रहे थे। एक स्थान पर भगवान शंकर का रूप धरे एक व्यक्ति उनके स्वागत के लिए मौजूद था। कुछ लोगों ने रोड शो में त्रिशूल और डमरू भी भेंट किए। गौरतलब है कि श्री गांधी हाल में कैलाश मानसरोवर की यात्रा करके आए हैं। उनके स्वागत के लिए लगे कुछ पोस्टर में भी उन्हें शिवभक्त लिखा गया है और भगवान शिव को जल अर्पित करते हुए दिखाया गया है।

इस दौरान श्री गांधी की बस को विशेष सुरक्षा बल (एसपीजी) ने अपने घेरे में ले रखा था। एसपीजी के सदस्य उनकी बस के आगे पीछे पैदल चल रहे थे। साथ ही अन्य गाड़ियों में भी एसपीजी के सदस्य सवार थे। इनके साथ स्थानीय पुलिस भी सुरक्षा के लिए तैनात थी।

रोड शो जिन-जिन रास्तों से गुजरा वहां जाम की स्थिति पैदा हो गई। वीआईपी रोड पर काफी देर के लिए जाम लगा रहा। यहां वाहन घिसट-घिसट कर चल रहे थे। यातायात पुलिस ने मार्ग परिवर्तित किए थे, लेकिन उसे व्यवस्था संभालने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

 

More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये

श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किये

23 Apr 2024 | 11:41 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में मंगलवार को श्रीनगर लोकसभा सीट के लिए पांच और लोगों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल किए।

see more..
image