Friday, Mar 29 2024 | Time 03:38 Hrs(IST)
image
खेल


दूती चंद ने स्वीकारी समलैंगिकता और महिला संग रिश्ता

दूती चंद ने स्वीकारी समलैंगिकता और महिला संग रिश्ता

नयी दिल्ली, 19 मई (वार्ता) चैंपियन धाविका दूती चंद ने रविवार को अपनी निजी जिंदगी से जुड़ा एक बड़ा खुलासा करते हुये बताया कि वह समलैंगिक हैं और उनके एक महिला के साथ रिश्ते हैं जिससे वह बेहद प्यार करती हैं।

100 मीटर की रिकार्डधारी और 2018 एशियाई खेलों में दो रजत जीतने वाली भारत की युवा धाविका ने बताया कि वह अपने गृह नगर ओडिशा के चाका गोपालपुर गांव की रहने वाली एक लड़की से प्रेम करती हैं और उसके साथ उनके संबंध हैं। दूती ने हालांकि अपनी प्रेमिका की पहचान उजागर नहीं की है।

दूती ने अखबार संडे एक्सप्रेस से साक्षात्कार में कहा,“ मुझे कोई मिल गया है जिसके साथ मेरे गहरे संबंध है। सभी के जीवन में ऐसा एक इंसान होना चाहिये अौर सभी को उसके पसंद के व्यक्ति के साथ रहने की अनुमति होनी चाहिये। मैंने हमेशा समलैंगिक रिश्तों का समर्थन किया है क्योंकि यह किसी की व्यक्तिगत पसंद है।”

दूती ने कहा,“ फिलहाल मेरा पूरा ध्यान विश्व चैंपियनशिप और ओलंपिक खेलों पर लगा है लेकिन भविष्य में उसी के साथ अपना जीवन बिताना चाहती हूं।” वर्ष 2018 के एशियाई खेलों की रजत विजेता दूती पहली भारतीय खिलाड़ी हैं जिन्होंने समलैंगिक होने की बात सार्वजिक तौर पर स्वीकारी है।

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image