Wednesday, Nov 14 2018 | Time 03:43 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
दुनिया Share

इंडोनेशिया में फिर भूकंप के झटके, मृतकों की संख्या 347 हुई

इंडोनेशिया में फिर भूकंप के झटके, मृतकों की संख्या 347 हुई

पेमेनांग 09 अगस्त (रायटर) इंडोनेशिया के लोम्बोक द्वीप में रविवार को आये भीषण भूकंप के बाद गुरुवार को भी 6.2 तीव्रता के झटके महसूस किये गये जिससे लोगों में फिर दहशत फैल गयी।

रविवार को आये भूकंप के कारण कमजोर हो गयीं इमारतें और दीवारें गुरुवार को आये भूकंप के कारण भरभरा कर गिर गयीं और पहाड़ों से चट्टानें गिरने के बावजूद लोग घरों से बाहर निकल कर सड़कों पर भागने लगे।

इंडोनेशिया की आपदा बचाव एवं राहत एजेंसी (बीएनपीबी) के प्रवक्ता सुतोपो पुर्वो नुग्रोहो ने ट्विटर पर लिखा कि लोगों ने जब 6.2 तीव्रता के झटके महसूस किये तो वे घरों से बाहर भागे। लोग अभी तक दहशत में हैं। कुछ इमारतें भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।

अधिकारियों ने बताया कि आज आये भूकंप का केंद्र जमीन के नीचे था लिहाजा यहां सुनामी आने का कोई खतरा नहीं है। अमेरिका भूगर्भ सर्वेक्षण ने हालांकि भूकंप की तीव्रता 5.9 बतायी है जिसका केंद्र सतह से 10 किलोमीटर नीचे था।

बीएनपीबी के आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक रविवार को आये भूकंप में 259 लोगों की मौत हुई है औश्र मलबे की सफाई के बाद मृतकों की संख्या में वृद्धि होने की आशंका है। वहीं कुछ अधिकारियों का कहना है कि मृतकों की संख्या 347 तक पहुंच गयी है।

श्री नुग्रोहो ने मृतकों की संख्या बढ़ने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन कहा है कि इसमें ‘बड़ी वृद्धि’ हुई है।

More News
श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

श्रीलंका संसद भंग करने पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

13 Nov 2018 | 7:48 PM

कोलंबो 13 नवंबर (शिन्हुआ) श्रीलंका के सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरीसेना के संसद भंग करने के फैसले पर मंगलवार को रोक लगा दी, सुप्रीम कोर्ट के तीन न्यायाधीशों की खंडपीठ ने यह रोक लगाकर विपक्ष समेत विभिन्न वर्गाें को अंतरिम राहत प्रदान की।

 Sharesee more..
नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

नवाज की रिहाई के खिलाफ याचिका पर होगी सुनवाई

13 Nov 2018 | 2:25 PM

इस्लामाबाद 13 नवंबर (वार्ता) पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (नेब) की पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज की एवेन्यू फील्ड अपार्टमेंट मामले में रिहाई के इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका स्वीकार करते हुए मामले की नियमित सुनवायी के लिए बड़ी पीठ के गठन का आदेश दिया।

 Sharesee more..
image