Friday, Apr 19 2024 | Time 10:23 Hrs(IST)
image
खेल


ईस्ट बंगाल ने चेन्नइयन का खेल बिगाड़ा, 2-2 की बराबरी पर रोका

ईस्ट बंगाल ने चेन्नइयन का खेल बिगाड़ा, 2-2 की बराबरी पर रोका

वास्को , 02 फरवरी (वार्ता) चेन्नइयन एफसी को बुधवार को दूसरे हाफ में डिफेंसिव खेल का खमियाजा उठाना पड़ा, क्योंकि मध्यांतर के बाद उसने एससी ईस्ट बंगाल को आक्रामक फुटबॉल खेलने का अवसर दिया। इसका परिणाम यह हुआ कि ईस्ट बंगाल ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के लीग मुकाबले में पूर्व चैम्पियन चेन्नइयन को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया। वास्को डे गामा स्थित तिलक मैदान स्टेडियम में खेले गए लीग मुकाबले में शानदार प्रदर्शन के लिए ईस्ट बंगाल के मिडफील्डर वाहेनग्बाम लुवांग को हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड हाफ टाइम तक दो गोल से पिछड़ी थी और वापसी करके मुकाबला ड्रा करना में सफल रही। इस परिणाम से कोच मारियो रिवेरा की टीम तालिका में एक स्थान ऊपर 10वें स्थान आ गई है। वो 15 मैचों एक जीत और सात ड्रा से मात्र 10 अंक जुटा सकी है। वहीं, चेन्नइयन एफसी को इस ड्रा से झटका लगा है, क्योंकि उसके शीर्ष चार में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। हालांकि मोंटेनेग्रिन कोच बोजिदार बंदोविक की टीम को तालिका में एक स्थान का फायदा पहुंचा है और वो 14 मैचों में 19 अंक के साथ छठे स्थान पर आ गई है। उसने पांच मैच जीते हैं और चार ड्रा खेले हैं।

मैच का पहला गोल दूसरे ही मिनट में आया, जब हीरा मंडल की आत्मघाती गलती ईस्ट बंगाल को भारी पड़ गई और चेन्नइयन को 1-0 की शुरुआती बढ़त मिल गई। बाएं फ्लैंक से बने एक हमले में ओवरलैंपिंग करके आगे आए डिफेंडर जेरी लालरिंजुआला ने क्रॉस डाला, जिसे मिडफील्डर सुहैल पाशा ने हैड किया लेकिन गेंद ईस्ट बंगाल के डिफेंडर हीरा मंडल के पैरों से लगाकर गोलपोस्ट के अंदर चली गई। हीरा मंडल के इस आत्मघाती गोल से गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य समेत पूरी रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड हतप्रभ रह गई।

15वें मिनट में मिडफील्डर निंथोइंगनबा मीतेल ने गोलकर करके चेन्नइयन की बढ़त को 2-0 कर कर दिया। बॉक्स के बाहर ईस्ट बंगाल के डिफेंडर हीरा मंडल का गलत पास बीच में ही छिनने के बाद निंथोइंगनबा गेंद लेकर तेजी से बॉक्स के अंदर घुसे और फिर उन्होंने ताकतवर राइट फुटर शॉट लगाकर गोलपोस्ट के अंदर बायीं तरफ टॉप पर गेंद को भेज दिया। गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य ने अपने दाहिनी ओर डाइव जरूर लगाई लेकिन गेंद उनके हाथों के ऊपर से निकल गोलजाल में उलझ गई। चेन्नइयन के शुरुआती दोनों गोल में हीरा मंडल की गलतियों की मुख्य भूमिका रही।

61वें मिनट में डच डिफेंसिव मिडफील्डर डैरेन सिडोएल ने गोल करके ईस्ट बंगाल के पक्ष में स्कोर 1-2 कर दिया। बॉक्स के ठीक बाहर मिली फ्री-किक को सिडोएल ने अपने ताकतवर राइट फुटर शॉट से गोल में तब्दील किया। चेन्नइयन के गोलकीपर देवजीत मजूमदार अपने बायीं तरफ डाइव लगाने के बावजूद गेंद को गोलजाल में जाने से नहीं रोक पाए। यह मौका बॉक्स के ठीक बाहर चेन्नइयन के डिफेंडर जर्मनप्रीत सिंह द्वारा ईस्ट बंगाल के खिलाफ फाउल करने के बाद मिला।

90वें मिनट में स्थानापन्न मिडफील्डर लालरिंलिआना हनाम्टे ने हैडर से बराबरी का गोल दागकर ईस्ट बंगाल को राहत पहुंचाई। बाएं छोर से मिली कॉर्नर किक पर अंगुम ने सटीक किक लगाई, जिसे हनाम्टे ने हैडर से गेंद को फ्लिक करके गोलजाल में उलझा दिया और स्कोर 2-2 हो गया।

इस तरह इस सीजन में दोनों ही टीमों के दोनों मुकाबले बराबरी पर छूटे। क्योंकि पिछली बार पहले चरण में जब ये दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तो वो मुकाबला 0-0 से ड्रा रहा था।

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image