Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:41 Hrs(IST)
image
खेल


ईस्टर्न स्पोर्टिंग यूनियन ने जीती पहली महिला फुटबाल लीग

ईस्टर्न स्पोर्टिंग यूनियन ने जीती पहली महिला फुटबाल लीग

नयी दिल्ली, 14 फरवरी (वार्ता) कमला देवी के दो शानदार गोलों की मदद से ईस्टर्न स्पोर्टिंग यूनियन ने राइजिंग स्टूडेंट्स क्लब को मंगलवार को एकतरफा अंदाज में 3-0 से पीटकर पहली भारतीय महिला फुटबाल लीग का खिताब जीत लिया। यहां डा. अंबेडकर स्टेडियम में खेले गये खिताबी मुकाबले में कमला देवी ने 32वें और 66वें मिनट में गोल दागे जबकि प्रमेश्वरी देवी ने 59वें मिनट में विजेता टीम का एक अन्य गोल किया। ईस्टर्न स्पोर्टिंग को यह खिताब जीतने से 10 लाख रूपये की पुरस्कार राशि मिली। उपविजेता राइजिंग स्टूडेंट्स के हिस्से में पांच लाख रूपये आये। ईस्टर्न स्पोर्टिंग की उमापति देवी को सर्वाधिक बहुमूल्य खिलाड़ी का पुरस्कार मिला और इसके लिये उन्हें 1.25 लाख रूपये दिये गये। ईस्टर्न स्पोर्टिंग की कमला देवी 11 गोल के साथ शीर्ष स्कोरर बनी और उन्हें एक लाख रूपये मिले। राइजिंग स्टूडेंट्स की जबामणि टूडू को उभरते खिलाड़ी के पुरस्कार के लिये 75 हजार रूपये दिये गये। ईस्टर्न स्पोर्टिंग की स्वीटी देवी को फाइनल की सर्वश्रेष्ठ प्लेयर का पुरस्कार मिला। फाइनल में ईस्टर्न स्पोर्टिंग ने पूरे मैच के दौरान अपना दबदबा बनाये रखा। ईस्टर्न स्पोर्टिंग की खिलाड़ी कौशल और गेंद नियंत्रण में विपक्षी टीम पर भारी पड़ीं। अंबेडकर स्टेडियम में काफी संख्या में पूर्वोत्तर के समर्थक ईस्टर्न स्पोर्टिंग का उत्साह बढ़ाने के लिये मौजूद थे। मैच के 32वें मिनट में कमला देवी ने गोल करने की शुरूआत की। उन्होंने दायें छोर से मिले प्रमेश्वरी के क्रास पर गोल करने में कोई गलती नहीं की। स्पोर्टिंग की टीम ने ओड़िशा के राइजिंग स्टूडेंट्स पर लगातार दबाव बनाये रखा। मैच के 57वें मिनट में प्रमेश्वरी और कश्मीना ने बेहतर तालमेल के साथ मूव बनाया और प्रमेश्वरी ने बेहतरीन गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। कमला देवी ने 66वें मिनट में अपना दूसरा और टीम का तीसरा गोल दाग दिया। तीन गोल से पिछड़ने के बाद राइजिंग स्टूडेंट्स टीम के हौंसले पूरी तरह पस्त हो गये। अंतिम सीटी बजते ही ईस्टर्न स्पोर्टिंग की खिलाड़ियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया और सभी खिलाड़ियों ने एक दूसरे को गले लगाकर पहली महिला फुटबाल लीग का खिताब जीतने पर बधाई दी। राज प्रीति वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image