Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:46 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विकसित और समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाया जाएगा: कमलनाथ

विकसित और समृद्ध मध्यप्रदेश बनाने आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाया जाएगा: कमलनाथ

इंदौर, 14 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि एक विकसित और समृद्ध मध्यप्रदेश का नक्शा बनाने के लिए आर्थिक गतिविधियों को सरकार बढ़ावा दे रही है। सरकार के इन प्रयासों में जो भी योगदान देगा सरकार उसे हर संभव मदद देगी।

श्री कमलनाथ आज यहां एक दैनिक समाचार पत्र के एमिनेंस अवार्ड समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आर्थिक गतिविधियों से विकास में तेजी आती है यह एक-दूसरे से जुड़ी होती है इसलिए इसका लाभ सभी को मिलता है। उन्होंने सीमेंट कम्पनी का उदाहरण देते हुए कहा कि इसमें परिवहन के लिए लगने वाले ट्रक से ही कई आर्थिक गतिविधियों को विस्तार होता है। इससे समृद्धि आती है और लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार भी मिलता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी एक निवेश से कई चीजें जुड़ जाती है जैसे मकान, शिक्षा, कोचिंग आदि ये भी हमारी गतिविधियों को बढ़ावा देती है। उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में कोचिंग पार्क स्थापित करने में निवेशकर्ता आगे आते है तो सरकार उन्हें पूरा सहयोग करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अधिक से अधिक निवेश आए और लोगों को रोजगार मिले इस दिशा में सरकार काम कर रही है।

उन्होंने उद्योगपतियों से कहा कि वे अपनी आवश्यकताएँ बताए सरकार उन्हें पूरा करेगी। बस शर्त एक ही है कि प्रदेश में आर्थिक गतिविधियाँ बढ़ें। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज देश के कई प्रदेश मंदी के दौर से गुजर रहे है। लेकिन सरकार की बेहतर प्रबंधन के कारण मध्यप्रदेश मंदी से अछूता है।

मुख्यमंत्री ने एमिनेंस अवार्ड समारोह में उद्योग, व्यवसाय और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट सेवा देने वाले को एमिनेंट अवार्ड-2019 प्रदान कर सम्मानित किया। समारोह में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसी सिलावट, गृह मंत्री बाला बच्चन, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

बघेल

वार्ता

More News
दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

दूसरे चरण में मध्यप्रदेश में एक करोड़ से अधिक मतदाता डाल सकेंगे वोट

25 Apr 2024 | 7:50 PM

भोपाल, 25 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत मध्यप्रदेश में शुक्रवार को छह संसदीय क्षेत्राें में सख्त सुरक्षा प्रबंधों के बीच एक करोड़ 11 लाख 62 हजार से अधिक मतदाता 12,828 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकेंगे। मतदान पूर्ण होने के साथ ही 80 प्रत्याशियों की किस्मत इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में बंद हो जाएगी।

see more..
image